Friday, Mar 29 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
राज्य


उद्योग 18 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया करा रहे हैं: रूपाणी

गांधीनगर, 13 जुलाई (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार को कहा कि राज्य में 217 जीआईडीसी में कार्यरत करीब 60 हजार उद्योग 18 लाख से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मुहैया करा रहे हैं। वहीं प्रति व्यक्ति आय के मामले में भी राज्य आगे बढ़ रहा है।
श्री रूपाणी ने राज्य के औद्योगिक क्षेत्र जीआईडीसी में कार्यरत सूक्ष्म, लघु और मझौले (एमएसएमई) उद्यमों को गुणवत्ता, विपणन और मूल्य निर्धारण के मामले में विश्व के अन्य देशों के उद्योगों को मात देकर 'मेक इन इंडिया' एवं 'आत्मनिर्भर भारत' की वैश्विक ब्रांड इमेज स्थापित करने का आह्वान किया है। उन्होंने आज गांधीनगर स्थित उनके आवास से गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) के तत्वावधान में आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम में टंकारा की छत्तर-मिताणा जीआई़डीसी में 127 एमएसएमई इकाइयों को पारदर्शी प्रक्रिया से कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ के जरिए प्लॉट आवंटित करते हुए यह बात कही।
उन्होंने भरुच जिले के दहेज और सायखा औद्यगिक क्षेत्रों में उद्योगों के प्रदूषित गंदे पानी के शुद्धिकरण और निस्तारण के 40 एमएलडी क्षमता वाले दो कॉमन एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट (सीईटीपी) का ऑनलाइन लोकार्पण भी किया। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि गुजरात में उद्योगों के लिए खुला माहौल और सरकार का न्यूनतम हस्तक्षेप है ऐसे में, सरकार की साफ मंशा है कि आने वाले समय में राज्य की जीआईडीसी में अनुकूल वातावरण से सभी प्लॉट और सभी औद्योगिक क्षेत्र उत्पादन से गतिशील हों और लाखों लोगों को रोजी-रोटी मिले।
राज्य के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों के उद्योगपतियों ने भी उनकी समस्याओं के सौ फीसदी निराकरण पर संतोष जताते हुए मुख्यमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व का आभार व्यक्त किया।
अनिल, रवि
जारी वार्ता
More News
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
image