Friday, Apr 19 2024 | Time 07:31 Hrs(IST)
image
राज्य


कोरोना नियंत्रण के लिए केंद्रीय टीम गुजरात के दौरे पर

अहमदाबाद, 16 जुलाई (वार्ता) केंद्र की एक चार सदस्यीय टीम गुजरात के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित सूरत और अहमदाबाद शहरों के दौरे पर आज शाम आयी है।
इसमें नीति आयोग के सदस्य डा विनोद के पॉल, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के निदेशक डा बलराम भार्गव, एम्स, नयी दिल्ली के निदेशक डा रणदीप गुलेरिया और केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त सचिव श्रीमती भारती आहूजा शामिल हैं।
यह टीम दोनो महानगरों में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के उपायों को लेकर कई बैठके करेगी। यह 18 जुलाई को वापस नयी दिल्ली लौटेगी।
ज्ञातव्य है कि इससे पहले गत मई माह में भी डाक्टर गुलेरिया के नेतृत्व में एक केंद्रीय टीम गुजरात आयी थी। उसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल भी इस पश्चिमी राज्य के दौरे पर आए थे।
गुजरात में अब तक कोरोना के 44 हज़ार से अधिक मामले सामने आए हैं। 2091 लोगों की मौत भी हुई है। सबसे अधिक प्रभावित अहमदाबाद में 23781 मामले और 1532 मौतें हुई हैं जबकि सूरत में 8900 मामले और 228 मौतें दर्ज की गयी हैं।
रजनीश
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
image