Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य


कोविड और कैंसर मरीजों की स्वास्थ्य सेवा संबंधित चार परियोजनाओं का ई-लोकार्पण

गांधीनगर, 09 सितंबर (वार्ता) मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज अपने गृह नगर राजकोट के कोविड और कैंसर मरीजों के लिए स्वास्थ्य सेवा संबंधित चार परियोजनाओं का ई-लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री ने उप मुख्यमंत्री सह स्वस्थ मंत्री नितिन पटेल की उपस्थिति में राजधानी गांधीनगर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजकोट के कैंसर केयर एंड रिसर्च हॉस्पिटल का ऑनलाइन लोकार्पण किया।
इसके साथ ही सौराष्ट्र कैंसर हॉस्पिटल में आधुनिक उपकरणों की सुविधा से लैस 200 बिस्तरों वाले कोविड हॉस्पिटल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में कोविड ऑटोप्सी सेंटर, राज्य के फिजियोथेरेपी कॉलेजों में कोविड संक्रमण के बाद हृदय और फेफड़े संबंधी समस्याओं के रोगियों के पुनर्वास प्रशिक्षण कार्यक्रम तथा सौराष्ट्र कैंसर हॉस्पिटल मे आधुनिक लीनियर एक्सीलरेटर और सिटी सिम्यूलेटर मशीनों का डिजिटल लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री ने इस मौक़े पर कहा कि गुजरात कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग में चिकित्सकों और लोगों के सहयोग से संक्रमण की रोकथाम में काफी हद तक सफल रहा है। कोरोना के अत्याधुनिक उपचार और निदान के व्यापक कार्य के चलते गुजरात राष्ट्रीय स्तर पर रोल मॉडल के रूप में स्थापित हुआ है।
रजनीश
वार्ता
image