Friday, Mar 29 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश वॉटर स्पोर्ट्स सेलिंग अकादमी के आठ खिलाड़ी मुंबई हुए रवाना

भोपाल, 10 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश राज्य सेलिंग अकादमी (वाटर स्पोर्ट्स) के आठ खिलाड़ी मुंबई में ट्रेनिंग कम कांप्टीशन में भाग लेने के लिए आज मुंबई के लिए रवाना हुए।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इनमें हर्षिता तोमर, एकता यादव, रितिका दांगी, उमा चौहान, श्रद्धा वर्मा, शीतल वर्मा, वंशिता परिहार और राम मिलन यादव शामिल हैं। यह खिलाड़ी मुंबई में ओलंपिक क्वालीफाइंग की तैयारी के लिए होने वाले प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे और 21 से 27 नवंबर तक सीनियर नेशनल सेलिंग चैंपियनशिप में भागीदारी कर 30 दिसंबर को भोपाल लौटेंगे।
मुंबई रवाना होने से पहले खिलाड़ियों ने प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से भेंट की। खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि पूरे आत्मविश्वास और परिश्रम से प्रशिक्षण प्राप्त करें और चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर स्वयं को अच्छा खिलाड़ी साबित करें। इस अवसर पर वॉटर स्पोर्ट्स सेलिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक अर्जुन अवॉर्डी जी एल यादव भी उपस्थित थे।
खिलाड़ियों ने टी टी नगर स्टेडियम में संचालक खेल और युवा कल्याण पवन कुमार जैन से भी भेंट की। खेल संचालक श्री जैन ने खिलाड़ियों से चर्चा कर उनकी उपलब्धियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर सफलता हासिल कर मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाएं।
उन्होंने सभी खिलाड़ियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के संबंध में केंद्र और राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन कर एहतियात बरतने की ताकीद करते हुए कहा कि संक्रमण से बचाव का यही उपाय है कि मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और समय समय पर हाथों को सैनिटाइजेशन करते रहें। साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि खेल उपकरणों को सैनिटाइजेशन किया गया है।
इस मौके पर सेलिंग प्रशिक्षक जी एल यादव एवं सहायक संचालक डॉ. शिप्रा श्रीवास्तव भी मौजूद थीं।
बघेल
वार्ता
image