Friday, Apr 19 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य


जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए अकादमी के 14 खिलाड़ियों का चयन

भोपाल, 23 नवंबर (वार्ता) देश की राजधानी दिल्ली स्थित आर्मी पोलो राइडिंग क्लब में 20 से 30 दिसम्बर तक आयोजित होने वाली जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए म.प्र. राज्य घुड़सवारी अकादमी के 14 घुड़सवारों का चयन हुआ है।
अकादमी से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन खिलाड़ियों ने 22 एवं 23 नवम्बर तक मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी भोपाल में आयोजित रीजनल इक्वेस्ट्रियन लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाय किया है।
म. प्र. राज्य घुड़सवारी अकादमी में दो दिन तक खेली गई रीजनल इक्वेस्ट्रियन लीग में जूनियर ग्रुप के सात, चिल्ड्रन ग्रुप-2 के तीन और चिल्ड्रन ग्रुप-वन के चार खिलाड़ियों का जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। इसके अंतर्गत जूनियर ग्रुप में अकादमी के खिलाड़ी उमर अली, मीरा मलैया और हीरल जोशी ने डेसाज, आदर्श राठौर, अंशप्रीत सिंह बिन्द्रा आदित्य आयुष सिंह और राजू सिंह ने डेªसाज और जम्पिंग में क्वालीफाय किया है। इसी तरह चिल्ड्रन ग्रुप-2 में अर्जुन सिंह, संस्कार राठौर और विनीत परिहार ने तथा चिल्ड्रन ग्रुप-1 में मो. हमजा आकिल, अर्जुन मलैया, ज्योति विश्वकर्मा और भोलू परमार ने ड्रेसाज और जम्पिंग में क्वालीफाय किया है। लीग में अकादमी के घुड़सवारों ने अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक कैप्टन भागीरथ के मार्गदर्शन में भाग लिया।
खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए चयनित खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के माध्यम से खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय खेल सुविधाएं और प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश का गौरव बढ़ा रहे हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

19 Apr 2024 | 9:45 AM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने विश्वास जताया कि विपक्ष के नेतृत्व वाला इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा। राज्य की सभी 39 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार सुबह शुरू हुआ।

see more..
तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरु

तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 9:37 AM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में सभी 39 लोक सभा सीटों के लिए शुक्रवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया।

see more..
image