Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:13 Hrs(IST)
image
राज्य


इच्छा के अनुरूप माता-पिता की क़ब्रों के नज़दीक दफ़नाए गए अहमद, राहुल भी रहे मौजूद

भरूच, 26 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के दिवंगत क़द्दावर नेता, कोषाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल को आज उनकी इच्छा के मुताबिक़ उनके पैतृक गांव गुजरात के भरूच ज़िले के पिरामन में उनके माता-पिता की क़ब्रों के नज़दीक सुपुर्दे ख़ाक कर दिया गया।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस मौक़े पर मौजूद रहे। कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे श्री पटेल को पूरे गांधी परिवार का बेहद क़रीबी माना जाता था। वह कांग्रेस के संकटमोचक भी माने जाते थे।
श्री गांधी आज नयी दिल्ली से सूरत हवाई अड्डे पहुंचे और वह से सड़क मार्ग से श्री पटेल के गांव आए। उन्होंने श्री पटेल के पुत्र फ़ैसल पटेल और पुत्री मुमताज़ तथा अन्य परिजनों को सांत्वना भी दी।
कुल सात बार सांसद (3 बार लोकसभा और 4 बार राज्यसभा) रहे श्री पटेल की अंत्येष्टि के मौक़े पर लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी, गुजरात में कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा, गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी, राज्य सभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।
71 वर्षीय श्री पटेल का कोरोना संक्रमण जनित जटिलताओं के कारण कल तड़के गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को नयी दिल्ली से विमान के ज़रिए वडोदरा लाया गया था।
रजनीश
वार्ता
image