Friday, Mar 29 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य


शूटिंग प्रतियोगिता में चिंकी प्रथम, एश्वर्य द्वितीय स्थान पर

भोपाल, 10 फरवरी (वार्ता) मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की प्रतिभावान स्टाॅर खिलाड़ी चिंकी यादव ने दिल्ली में आयोजित तृतीय एवं चतुर्थ चयन ट्रायल के फायनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान हासिल किया।
संचालनालय खेल की ओर जारी विज्ञप्ति के अनुसार दिल्ली में आयोजित तृतीय चयन ट्रायल में चिंकी यादव ने 25 मीटर स्पोट्र्स पिस्टल इवेन्ट के क्वालीफिकेशन राउण्ड में जहाँ 579 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं, वहीं फायनल राउण्ड में 37 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। चिंकी यादव ने अपने शीर्ष स्थान को कायम रखते हुए आज हुए चतुर्थ चयन ट्रायल में भी शानदार प्रदर्शन किया और क्वालीफिकेशन राउण्ड में 384 अंक तथा फायनल राउण्ड में 37 अंकों के स्कोर के साथ प्रथम स्थान पर रही।
प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने चिंकी यादव के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि चिंकी यादव ने चैम्पियन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान प्राप्त कर मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ाया। उन्होंने एश्वर्य प्रताप सिंह और सुनिधि चौहान के प्रदर्शन की भी सराहना करते हुए खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
संचालक खेल और युवा कल्याण पवन जैन ने कहा कि शूटिंग अकादमी के माध्यम से खिलाड़ियों को वर्ल्ड क्लास सुविधाएं और उच्च स्तरीय प्रशिक्षण मिल रहा है और खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर सफलता अर्जित कर रहे हैं।
मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के प्रतिभावान खिलाड़ी एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरूष वर्ग की सीनियर 10 मीटर एयर रायफल स्पर्धा में आज हुए चैथे चयन ट्रायल के क्वालीफिकेशन राउण्ड में जहां 628.7 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहे वहीं उन्होंने फायनल राउण्ड में शानदार प्रदर्शन करते हुए 252.6 का स्कोर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।
इसी तरह अकादमी की खिलाड़ी सुनिधि चैहान तीसरे ट्रायल के क्वालीफिकेशन राउण्ड में 1170 अंक प्राप्त कर पहले स्थान पर रही किन्तु फायनल राउण्ड में उन्होंने 456 का स्कोर कर दूसरा स्थान अर्जित किया। आज खेले गए चतुर्थ चयन ट्रायल के फायनल में 420.4 अंक के साथ पांचवे स्थान पर रही।
उल्लेखनीय है कि उक्त खिलाड़ी शूटिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री जसपाल राणा, सुश्री सुमा सुरूर, श्रीमती सुनीता लाखन, श्री जयवर्धन सिंह, श्री वैभव शर्मा, ओशिन टवानी और अपराजिता सिंह से शूटिंग खेल का प्रशिक्षण हासिल कर रहे है।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image