Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य


अहमदाबाद को मिली नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की रनिंग शील्ड

अहमदाबाद, 25 फरवरी (वार्ता) अहमदाबाद मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय को राजभाषा के प्रसार-प्रचार के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की रनिंग शील्ड प्रदान की गयी।
मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने बताया कि मंडल कार्यालय में हिंदी में प्रशिक्षित एवं अहर्ता प्राप्त कार्मिकों की कुल संख्या 11007 है जो नराकास समिति के कुल 58 कार्यालयों में सर्वाधिक है तथा यहां राजभाषा अधिनियम का पूर्णत: पालन किया जा रहा है। उक्त कार्यालय द्वारा ‘क’ एवं ‘ख’ क्षेत्रों को भेजे जा रहे पत्राचार पूर्णत: राजभाषा हिंदी में ही किया जा रहा है। कंप्यूटरों पर भी द्विभाषी सॉफ्टवेयर अपलोड किया गया है ताकि कर्मचारियों को राजभाषा में कार्य करने में आसानी रहे। उन्होंने इस प्रतिष्ठित रनिंग शील्ड पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए इसका पूरा श्रेय मंडल कार्यालय के राजभाषा के प्रति समर्पित अधिकारियों और कर्मचारियों को दिया है।
उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद के आयकर भवन में नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की अप्रैल से सितंबर 2020 की 76 वीं छह माही बैठक का आयोजन किया गया जिसमें प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त–गुजरात अमित जैन ने बैठक की अध्यक्षता की।
श्री जैन ने अहमदाबाद मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय को वर्ष 2020 के दौरान राजभाषा के प्रसार-प्रचार के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए रनिंग शील्ड प्रदान की। मंडल कार्यालय की ओर से अपर मंडल रेल प्रबंधक एवं अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी अनंत कुमार एवं राजभाषा अधिकारी प्रदीप शर्मा ने यह प्रतिष्ठित शील्ड प्राप्त की।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

20 Apr 2024 | 7:18 PM

जौनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा में जिले के सात छात्रों ने प्रदेश की सूची में स्थान बनाकर नाम रोशन किया है।

see more..
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाया: रजनी तिवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाया: रजनी तिवारी

20 Apr 2024 | 7:15 PM

फर्रुखाबाद 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्य शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने आज कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाने का कार्य किया ।

see more..
image