Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में कोरोना के दूसरे लहर की आशंका के बीच, पार्क, ज़ू बंद, रात्रि कर्फ़्यू का समय बढ़ा

अहमदाबाद, 17 मार्च (वार्ता) देश के अनेक हिस्सों में कोरोना के एक और लहर की शुरुआत की आशंका के बीच गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में प्रशासन ने कल यानी गुरुवार से शहर के सभी सार्वजनिक पार्क, कांकरिया लेकफ़्रंट और चिड़ियाघर बंद रखने की आज घोषणा कर दी।
अहमदाबाद महानगरपालिका ने इसके मातहत आने वाले शहर के सभी 273 पार्क बंद करने की आज घोषणा की। इससे पहले इनके समय को सामान्य से कम रखा गया था।
पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के क़रीब 1000 नए मामले आए और 2 लोगों की मौत ( दोनो अहमदाबाद में) हुई। राज्य में सक्रिय मामले बढ़ कर क़रीब 5 हज़ार हो गए हैं जिनमे क़रीब 60 जीवन रक्षक प्रणाली यानी वेंटिलेटर पर हैं। राज्य में अब तक कुल मिला कर एक करोड़ 24 लाख से अधिक लोगों की जांच हुई है जिनमे दो लाख 70 हज़ार संक्रमित पाए गए। कुल 4400 से अधिक की मौत हुई है जिनमे 2300 से अधिक अकेले अहमदाबाद में और क़रीब एक हज़ार सूरत में दर्ज की गयी हैं।
सूरत शहर की मनपा ने भी पार्क आदि बंद करने का फ़ैसला लिया है। राज्य में हाल में स्थानीय निकाय के चुनाव हुए थे और इस दौरान नेताओं की सभाओं रैलियों में ख़ासी भीड़ जुटती थी। कई लोगों का मानना है कि इससे भी कोरोना के दोबारा सिर उठाने में मदद मिली है।
राज्य सरकार ने चार महानगरों अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा में आज से 31 मार्च तक रात्रि कर्फ़्यू का समय दो घंटे बढ़ा कर रात 12 बजे से सुबह 6 की जगह रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर दिया है।
रजनीश
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image