Friday, Apr 19 2024 | Time 07:26 Hrs(IST)
image
राज्य


अहमदाबाद में अवैध वेंडरों के खिलाफ चलाया सघन अभियान

अहमदाबाद, 25 मार्च (वार्ता) पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल में तीन दिनों तक अवैध वेंडरों के खिलाफ सघन अभियान चलाया गया जिसमें 10 अवैध वेंडरों को पकड़ा गया तथा सात को बिना टिकट प्लेटफार्म पर घूमते पकड़ा एवं जुर्माना वसूला गया।
मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने बताया कि रेल प्रशासन को अवैध वेंडरों के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं जो ट्रेनों एवं प्लेटफार्म पर अवैध तरीके से खाने-पीने की वस्तुएं सप्लाई कर रहे थे। इस बारे में सोशल मीडिया में एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वेंडर्स द्वारा यात्री के साथ मारपीट की गई| इसे मंडल प्रशासन द्वारा गंभीरता से लिया गया तथा रेलवे सुरक्षा बल एवं वाणिज्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से अवैध वेंडरों के खिलाफ 20 से 22 मार्च तीन दिन तक अभियान चलाया गया जिसमें 10 वेंडर को अवैध रूप से खाने-पीने की वस्तुएं बेचते हुए पकड़ा गया तथा दो खान-पान की ट्रॉली को जब्त किया गया।
राजीव चौहान नाम के व्यक्ति को व्यवधान उत्पन्न करने तथा अवैध रूप से खानपान की वस्तुएं बेचने के आरोप में भारतीय रेल अधिनियम की धारा 144 व 145 में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।
श्री झा ने यात्रियों से उनके हित में अपील की है कि कृपया यात्रा के दौरान एंव प्लेटफ़ार्म पर अधिकृत वेंडर्स से ही खाने-पीने की वस्तुएं खरीदें तथा सुरक्षित यात्रा करें|
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
image