Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में 2270 नये मामले, 8 और मौतें

अहमदाबाद, 28 मार्च (वार्ता) गुजरात में पिछले 24 घंटे में इसके संक्रमण के रिकार्ड 2270 नये मामले सामने आए है।
पिछले 24 घंटे के दौरान आठ मौतें भी हुई हैं जिनमे से तीन सूरत और दो -दो अहमदाबाद और राजकोट तथा एक वडोदरा में हुई। अहमदाबाद और सूरत में क्रमशः 607 और 611 नए मामले सामने आए हैं। अब तक राज्य में कुल 4492 मौतें दर्ज की गयी हैं।
राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आधिकारिक आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1605 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी मिली है। सक्रिय मामलों की संख्या और बढ़ कर 11528 हो गयी है जिनमे 152 लोग जीवन रक्षक प्रणाली यानी वेंटिलेटर पर हैं।
राज्य सरकार ने पहले पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना की विस्फोटक स्थिति के मद्देनज़र वहां से गुजरात आने वाले हर व्यक्ति के लिए 72 घंटे के भीतर हुई आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया था पर अब एक अप्रैल से किसी भी राज्य से यह आने वाले के लिए ऐसा करना अनिवार्य होगा। बाहरी राज्यों से आने वाले हर यात्री की सघन स्क्रीनिंग की जाएगी। ऐसा नहीं करने वाले से 800 रुपए का शुल्क लेकर हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और अन्य स्थानों पर उनकी जांच की जाएगी और पॉज़िटिव आने पर उन्हें संस्थागत क्वॉरंटीन में रखा जाएगा। होलिका दहन और होली-धुलेटी के त्योहार के लिए भी कई तरह की पाबंदी लगायी गयी है।
राज्य में पार्क और स्कूल आदि पहले से ही बंद हैं और चार महानगरों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ़्यू जारी है। अब तक राज्य में कुल 6 लाख 29 हज़ार से अधिक लोगों को कोरोना के टीके की दोनो खुराक दी जा चुकी है।
राज्य में हाल में हुए स्थानीय चुनावों के दौरान जुटी भीड़ और हाल में अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए क्रिकेट मैचों को भी कोरोना के तेज़ी से पांव फैलाने के लिए ज़िम्मेदार माना जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की एक विज्ञप्ति में यह दावा किया गया है कि नए मामलों में कई ऐसे लोगों के हैं जो दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों से सम्पर्क में थे।
रजनीश
वार्ता
More News
आदित्य करोड़पति, मगर नहीं है वाहन

आदित्य करोड़पति, मगर नहीं है वाहन

16 Apr 2024 | 11:29 AM

बदायूं 16 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के पुत्र और पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी आदित्य यादव यूं तो करोड़ों की संपत्ति के मालिक है लेकिन उनके पास अपना कोई निजी वाहन नही हालांकि सुरक्षा के लिये उनके पास एक पिस्टल रहती है।

see more..
छिंदवाड़ा : नाथ के सामने दरकता किला बचाना चुनौती, '29वां कमल' पाने भाजपा का हरसंभव जोर

छिंदवाड़ा : नाथ के सामने दरकता किला बचाना चुनौती, '29वां कमल' पाने भाजपा का हरसंभव जोर

16 Apr 2024 | 11:22 AM

छिंदवाड़ा, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में शामिल छिंदवाड़ा इस बार यूं तो अनेक कारणों से चर्चाओं में है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अपने इस दरकते 'किले' को बचाने की चुनौती और भारतीय जनता पार्टी के इस संसदीय क्षेत्र के रूप में '29वां' कमल हासिल करने के हरसंभव प्रयासों ने इसे समूचे राज्य में सर्वाधिक चर्चाओं का कारण बना दिया है।

see more..
ईडी  की टीम जमीन घोटाले मामले मे  रांची सहित कई अन्य स्थानों पर छापेमारी कर  रही है

ईडी की टीम जमीन घोटाले मामले मे रांची सहित कई अन्य स्थानों पर छापेमारी कर रही है

16 Apr 2024 | 11:16 AM

रांची, 16 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में ईडी की टीम जमीन घोटाले मामले में आज एक बार फिर राजधानी रांची सहित कई अन्य स्थानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार ईडी की अलग अलग टीमें रांची के तुपुदाना, बरियातू, मोरहाबादी और पंडरा इलाके में छापेमारी कर रही है।

see more..
मां की हत्या के आरोप में बेटा गिरफ्तार

मां की हत्या के आरोप में बेटा गिरफ्तार

16 Apr 2024 | 11:13 AM

भिंड, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मालनपुर में एक महिला की हत्या के मामले में उसके पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार हेमंत जाटव नाम के आरोपी को पुलिस ने सोमवार को उसकी मां ममता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

see more..
मैनपुरी में बसपा के उम्मीदवार बदलने से जंग हुयी रोमांचक

मैनपुरी में बसपा के उम्मीदवार बदलने से जंग हुयी रोमांचक

16 Apr 2024 | 11:08 AM

मैनपुरी 16 अप्रैल (वार्ता) मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी जयवीर सिंह के नामांकन के बाद हुए उलट-फेर में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है।

see more..
image