Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य


भोपाल के एस्ट्रो टर्फ हॉकी मैदानों पर 4 अक्टूबर से खेले जाएंगे मुकाबले

भोपाल, 03 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रथम सब जूनियर बालक अकादमी नेशनल हॉकी चैंपियनिशप-2021 का आयोजन 4 से 13 अक्टूबर तक किया गया है, जिसमें देश की शीर्ष 24 हॉकी अकादमियों की टीमें भाग लेंगी।
आज यहाँ तात्या टोपे स्टेडियम के मेजर ध्यानचंद हाल में हुई बैठक में चैंपियनशिप के आयोजन को लेकर बताया गया कि हॉकी इंडिया तथा खेल और युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश के के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस चैंम्पियनशिप के मुकाबले एस्ट्रो टर्फ हॉकी मैदान पर खेले जाएंगे। खेल विभाग हॉकी इंडिया के सहयोग से यह चैंपियनशिप पहली बार आयोजित कर रहा है। चैंपियनशिप का शुभारंभ भारतीय खेल प्राधिकरण के क्षेत्रीय निदेशक सत्यजीत संकृत के मुख्य आतिथ्य में कल दोपहर 3ः00 बजे साई सेंटर ग्राम गोरा में किया जाएगा।
इस मौके पर संचालक खेल रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि चैंपियनशिप लीग मुकाबलों के आधार पर खेली जाएगी। चैंपियनशिप में भागीदारी कर रही 24 टीमों को आठ पूल में बांटा गया है। प्रत्येक पूल में तीन टीमों को रखा गया है। अपने पूल की शीर्ष टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेगी। चैंपियनशिप में 24 लीग मुकाबलों सहित कुल 32 मुकाबले खेले जाएंगे। प्रतिदिन चार मुकाबले खेले जाएंगे। चैंपियनशिप का फाइनल और तीसरे स्थान का मुकाबला 13 अक्टूबर को खेला जाएगा।
उन्होंने बताया कि विभाग ने इस आयोजन की सभी तैयारियां कर ली गई है। खेल विभाग इस आयोजन को सफल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक टीम को प्रोत्साहन स्वरूप 20 हजार रुपए की राशि उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि चैंम्पियनशिप के दौरान कोरोनाकाल संबंधी निर्देशों का पूर्णरूपेण पालन सुनिश्चित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में भागीदारी के लिए टीमों का भोपाल पहुंचना शुरू हो गया है। आज शाम तक 18 टीमें भोपाल पहुंच चुकी है। इनमें ओडिशा नवल टाटा हॉकी अकादमी, साई हॉकी अकादमी कोलकाता, राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी, चीमा हॉकी अकादमी, ध्यानचंद हॉकी अकादमी, नवल टाटा हॉकी अकादमी, जमशेदपुर, नामधारी स्पोर्ट्स हॉकी अकादमी, सिटिजन हॉकी इलेवन की टीमें शामिल हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

20 Apr 2024 | 7:18 PM

जौनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा में जिले के सात छात्रों ने प्रदेश की सूची में स्थान बनाकर नाम रोशन किया है।

see more..
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाया: रजनी तिवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाया: रजनी तिवारी

20 Apr 2024 | 7:15 PM

फर्रुखाबाद 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्य शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने आज कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाने का कार्य किया ।

see more..
संविधान नहीं अखिलेश,राहुल का राजनीतिक भविष्य जरूर है खतरे में: केशव प्रसाद मौर्य

संविधान नहीं अखिलेश,राहुल का राजनीतिक भविष्य जरूर है खतरे में: केशव प्रसाद मौर्य

20 Apr 2024 | 7:12 PM

इटावा,20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि देश का संविधान तो खतरे में नहीं है लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का राजनैतिक भविष्य जरूर खतरे में दिखाई दे रहा है।

see more..
image