Friday, Apr 19 2024 | Time 11:34 Hrs(IST)
image
राज्य


गुमानहेरा राइजर्स और जय भारत ने जीते मुकाबले

भोपाल, 07 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में खेली जा रही प्रथम सब जूनियर बालक अकादमी नेशनल हॉकी चैंपियनिशप-2021 के चौथे दिन मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही मुकाबले में शानदार जीत दर्ज कर ली।
इसके अलावा दिन के अन्य मुकाबलों में गुमानहेरा राइजर्स और जय भारत हॉकी अकादमी ने अपने-अपने मुकाबले जीते। वहीं, ध्यानचंद हॉकी अकादमी और मार्कंडेश्वर हॉकी अकादमी के बीच मैच ड्रॉ रहा। चैंपियनशिप का आयोजन हॉकी इंडिया तथा खेल और युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में साई सेंटर ग्राम गोरा में किया जा रहा है।
दिन के रोमांचक मुकाबले में मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ने एचएआर हॉकी अकादमी को 6-2 से पराजित किया। पहले क्वार्टर में एचएआर के कप्तान साहिल ने फील्ड गोल करके बढ़त 1-0 कर दी। दूसरे क्वार्टर में म प्र अकादमी के खिलाड़ियों ने धमाकेदार वापसी करते हुए दो गोल दाग दिए। मैच के 23वें मिनट में जमरी मोहम्मद ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। हालांकि, एचएआर के विनय ने अगले ही मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मुकाबले में 2-1 की बढ़त बना ली।
मैच के 26वें मिनट में मप्र हॉकी अकादमी के कप्तान अली अहमद ने मैदानी गोल करते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। तीसरे क्वार्टर में मप्र हॉकी अकादमी का बोलबाला रहा। मप्र हॉकी अकादमी के डेनिक टेलम सिंह ने मैदानी गोल करके टीम को बढ़त दिला दी। मैच के 40वें और 45वें मिनट में मोहम्मद कोनैन दाद ने लगातार गोल कर टीम की बढ़त को 5-2 कर दिया। चौथे क्वार्टर में भी मप्र हॉकी अकादमी ने कोई मौका नहीं दिया। मोहम्मद अनस ने मैच के 59वें मिनट में मैदानी गोल करते हुए टीम को 6-2 से आगे कर दिया।
दिन के अन्य मैचों में ध्यानचंद हॉकी अकादमी और मार्कंडेश्वर हॉकी अकादमी के बीच मुकाबला 2-2 की बराबरी पर छूटा। ध्यानचंद अकादमी की ओर से दूसरे और चौथे क्वार्टर में मोहम्मद अर्श ने गोल दागे। वहीं, मार्केडेश्वर अकादमी की ओर से पहले और तीसरे क्वार्टर में क्रमशः लवजीत सिंह और भरत कौशिक ने गोल किए। दूसरे मुकाबले में गुमानहेरा राइजर्स अकादमी ने मालवा हॉकी अकादमी हनुमानगढ़ को एकतरफा 23-0 से पराजित किया। मैच में गुमानहेरा की ओर से गोविंद ने सर्वाधिक 6 गोल दागे। युवराज सिंह ने 4, कप्तान मोहम्मद जाइद ने 3, कुणाल सिंह चिकारा, अक्षय कुमार व नमन शर्मा ने 2-2 गोल किए। वहीं, हर्ष फलसवाल, मनजीत, आदित्य कटारिया और प्रदीप ने 1-1 गोल किए।
दिन के एक अन्य मैच में जय भारत हॉकी अकादमी ने एचआईएम अकादमी को 4-0 से हराया। जय भारत की ओर से पहले क्वार्टर में साहिल मलिक और सनी ने पहले क्वार्टर में गोल करके दबादबा बनाया। दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दीपक गोल करते हुए टीम को 4-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी।
नाग
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में मंत्री रेखा ने मतदान किया

लोकसभा चुनाव में मंत्री रेखा ने मतदान किया

19 Apr 2024 | 11:25 AM

सोमेश्वर(अल्मोड़ा), 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने यहां हो रहे लोकसभा चुनाव में अटल उत्कृष्ट आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज में मतदान किया।

see more..
मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 11:19 AM

शिलांग, 19 अप्रैल (वार्ता) मेघालय की दो लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान शुरू हो गया। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी।

see more..
image