Friday, Apr 26 2024 | Time 05:22 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात के ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी स्कूल के तीन छात्र कोरोना संक्रमित

जूनागढ़, 12 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात में जूनागढ़ ज़िले के केशोद तालुक़ा के मेसवान गांव में एक सरकारी स्कूल के तीन छात्रों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इसे बंद कर इसके सभी छात्रों की जांच की जा रही है।
तालुक़ा स्वास्थ्य केंद्र के आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि गुजरात में पिछले क़रीब चार माह से कोरोना के नए मामलों में ख़ासी कमी के बीच कक्षा एक से सात तक के इस स्कूल के कक्षा छह और सात के तीन छात्रों की जांच रिपोर्ट कल पॉज़िटिव आयी थी। स्कूल के सभी क़रीब पौने तीन सौ छात्रों और शिक्षकों की जांच की जा रही है और इसे अगले कुछ दिनो के लिए एहतियाती तौर पर बंद कर दिया गया है। गांव के लोग भी एहतियाती क़दम उठा रहे हैं। तीनो छात्रों का उनके घर पर ही क्वारंटाइन कर इलाज किया जा रहा है।
ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार ने पिछले माह ही कक्षा छह से आठ तक की ऑफ़लाइन पढ़ाई की इजाज़त दी थी। पिछले कई दिनो से राज्य में कुल 25 से भी कम नए मामले दर्ज हो रहे हैं। समझा जाता है कि दिवाली के बाद राज्य सरकार कक्षा एक से पांच तक की भी ऑफ़लाइन पढ़ाई की इजाज़त दे सकती है।
रजनीश
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image