Thursday, Jun 13 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य


अहमदाबाद में बच्चों की पेंटिंग प्रदर्शनी ‘ढबछब’ का आयोजन

अहमदाबाद, 01 मई (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद में विसमो किड्स फाउंडेशन द्वारा दो मई से छह दिन बच्चों की 'ढबछब' नामक पेंटिंग कला प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी।
अहमदाबाद स्थित विसामो किड्स फाउंडेशन की प्रोजेक्ट एडमिनिस्ट्रेटर सुदेशना ने बताया कि जरूरतमंद बच्चों के लिए आश्रय गृह विसामो किड्स फाउंडेशन इस वर्ष अपनी 21 वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर फाउंडेशन दो से सात मई तक 'ढबछब' नामक आर्ट प्रदर्शनी का आयोजन कर रहा है। यह प्रदर्शनी 21 बच्चों द्वारा बनाई गई 75 वारली कला चित्रों को 'वारली के माध्यम से ग्रामीण जीवन' की थीम पर प्रदर्शित करेगी। यह आयोजन देश की आजादी के 75वें वर्ष के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के संदर्भ में हो रहा है।
उन्होंने बताया कि विसमो किड्स फाउंडेशन वंचित बच्चों को एक सुरक्षित वातावरण में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। फाउंडेशन का उद्देश्य बच्चों के कौशल और रचनात्मकता का पोषण करके उनके समग्र विकास को बढ़ावा देना है। यह प्रदर्शनी उसी दृष्टि का विस्तार है और बच्चों की कलात्मक प्रतिभा का जश्न मनाती है। कला और संस्कृति को बढ़ावा देने वाली संस्था कृष्णा कला कलाम संस्था ने इस प्रदर्शनी के लिए विसमो किड्स फाउंडेशन के साथ सहयोग किया है। वे विसामो के बच्चों को पिछले 20 वर्षों से मुफ्त पेंटिंग की शिक्षा दे रहे हैं।
प्रदर्शनी यहां के नवरंगपुरा, गुजरात यूनिवर्सिटी रोड, केएल कैंपस अमदावाद गुफा में दो से सात मई तक शाम चार से आठ बजे तक आयोजित की जाएगी। यह प्रदर्शनी इन बच्चों की रचनात्मकता और प्रतिभा को देखने और वारली कला की सुंदरता की सराहना करने का एक उत्कृष्ट अवसर बनेगी।
इस प्रदर्शनी का उद्घाटन दो मई शाम 0530 बजे होगा। जाने-माने साहित्यकार और कुमार मैगजीन के संपादक प्रफुल्ल रावल तथा सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश गुप्ता इस अवसर की शोभा बढ़ाएंगे। प्रतिष्ठित पूर्व प्रोफेसर और लेखिका प्रीति शाह भी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगी। जानी-मानी मंडला कलाकार श्रीदेवी पारेख 'ढबछब' कैटलॉग का अनावरण करेंगी जिसमें युवा कलाकारों और उनकी पेंटिंग्स के बारे में दिलचस्प जानकारियां होंगी। इसके अतिरिक्त इस आयोजन में कृष्ण कला कलाम की वार्षिक पत्रिका 'कला कलाराव' का विमोचन संस्था के सम्मानित गुरु और कलाकार जय पंचोली द्वारा किया जाएगा। इवेंट मॉडरेटर किरण पटेल संचालक की भूमिका निभाएंगे।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
जाखड़ ने आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरू रविदास करने की मांग की

जाखड़ ने आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरू रविदास करने की मांग की

13 Jun 2024 | 1:58 PM

चंडीगढ़ 13 जून (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भेजकर आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरू रविदास करने की मांग की।

see more..
image