Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य


अहमदाबाद में डीआरयूसीसी की बैठक का आयोजन

अहमदाबाद 19 मई (वार्ता) पश्चिम रेलवे में गुजरात के अहमदाबाद मण्डल पर मण्डल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति (डीआरयूसीसी) की तीसरी बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई।
मंडल रेल प्रवक्ता के अनुसार अहमदाबाद में मण्डल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की तीसरी बैठक का आयोजन मण्डल कार्यालय में किया गया। बैठक के प्रारम्भ में समिति के सचिव व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक पवन कुमार सिंह ने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों का स्वागत किया। इस बैठक मे उपस्थित सदस्यों ने अपने अपने क्षैत्र से संबन्धित यात्री सुविधाओं को बढ़ाने,रेलवे संबंधी समस्याओ के शीघ्र निराकरण करने व उनकी उचित मांगो पर सकारात्मक विचार विमर्श किया।
समिति के अध्यक्ष एवं मण्डल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने अहमदाबाद मण्डल पर चल रही गतिविधियो से अवगत कराया। उन्होने सदस्यों को आश्वस्त किया की यात्री सुविधाओ का विकास अहमदाबाद मण्डल की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे है तथा आने वाले कुछ समय में ये सुविधाएँ मण्डल पर देखने को मिलेगी। उनकी उचित माँगों पर मंडल द्वारा शीघ्र समाधान किया जाएगा।
इस दौरान समिति के श्री पवन कुमार सिंह द्वारा पावर प्रजेंटशन के माध्यम से अहमदाबाद मण्डल की उपलब्धियों के बारें में बताया गया की अहमदाबाद मण्डल का पश्चिम रेलवे के कुल माल लदान में 47% तथा फ्रेट राजस्व अर्जित करने में 51% का योगदान है अहमदाबाद मण्डल ने टारगेट से भी अधिक इस वर्ष में अब तक की सर्वाधिक फ्रेट लोडिंग की है, पैसेंजर राजस्व प्राप्त किया गया है। तथा इस दौरान इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों जैसे डबलिंग इलेक्ट्रिफिकेशन और स्टेशनों के पुनर्विकास को भी गति मिली है। उन्होंने बताया की अहमदाबाद मण्डल के अहमदाबाद, साबरमती, साबरमती बीजी, गांधीधाम एवं न्यू भुज स्टेशनों का रीडेवलपमेंट तथा अन्य 16 रेलवे स्टेशनों का अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत विकास किया जा रहा है। इन कार्यों के पूर्ण होने पर हम हमारे सम्मानित यात्रियों एवं फ्रेट कस्टमर्स को और ज्यादा सुविधाएं प्रदान करने में समर्थ होंगे।
समिति सदस्यों द्वारा इस अवसर पर अपने अपने क्षेत्र की रेल समस्याओं, नयी ट्रेनों को चलाना, ट्रेनों के स्टोपेज बढ़ाना, ट्रेनों के विस्तार इत्यादि परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने तथा मंडल के स्टेशनों पर बेहतर यात्री सुविधाएं प्रदान करने के लिए अपने बहुमूल्य सुझाव दिये। मण्डल रेल प्रबंधक श्री जैन ने उन्हें उनकी उचित मांगों पर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया।
इस बैठक में राकेश कुमार जैन, पारसमल नहाटा,हिंगोरभाई रबारी,दिनेशकुमार पटेल, प्रबोध मुनवर, मनीषसिंह ठाकुर, रमेशभाई सुरती, कांतिभाई परमार,राजीव अग्रवाल, शिवरामभाई पटेल, मुकेशकुमार ठाकोर, जगदीशगिरी गोस्वामी,शार्दूल देसाई, मोहनभाई पटेल, जिग्नेश पंड्या तथा जयेशभाई भावसार उपस्थित थे। बैठक के अंत में मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक सुश्री नीलम चौहान ने बैठक में शामिल होने व अमूल्य सुझावों देने के लिए सभी का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर मण्डल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित भी रहे।
अनिल.संजय
वार्ता
More News
मिश्र ने हनुमान जयंती पर प्रदेश की खुशहाली और सुख-संपन्नता के लिए कामना की

मिश्र ने हनुमान जयंती पर प्रदेश की खुशहाली और सुख-संपन्नता के लिए कामना की

23 Apr 2024 | 5:27 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने हनुमान जन्मोत्सव पर प्रदेश की खुशहाली और सुख संपन्नता के लिए कामना की हैं।

see more..
दूसरे चरण में अब तक 99.15 प्रतिशत मतदाता पर्चियां एवं 99.49 प्रतिशत मार्गदर्शिका वितरित

दूसरे चरण में अब तक 99.15 प्रतिशत मतदाता पर्चियां एवं 99.49 प्रतिशत मार्गदर्शिका वितरित

23 Apr 2024 | 5:22 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा आम चुनाव-2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए दूसरे चरण के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाता पर्ची एवं मार्गदर्शिका का वितरण किया जा रहा है और अब तक 99.15 प्रतिशत मतदाता पर्चियां एवं 99.49 प्रतिशत मार्गदर्शिका वितरित की जा चुकी है।

see more..
लोकसभा चुनाव में बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति

लोकसभा चुनाव में बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति

23 Apr 2024 | 5:17 PM

बाड़मेर 23 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में सीमांत बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में इस बार विधायक रविन्द्र सिंह भाटी के निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में उतर जाने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल के साथ त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार नजर आ रहे हैं।

see more..
image