Wednesday, May 22 2024 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
राज्य


गांधीनगर में ‘स्वागत’ ऑनलाइन जनशिकायत निवारण कार्यक्रम

गांधीनगर, 25 मई (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में गुरूवार को राज्य स्तरीय ‘स्वागत’ ऑनलाइन जनशिकायत निवारण कार्यक्रम आयोजित हुआ।
इस अवसर पर श्री पटेल ने ज़िला प्रशासन अधिकारियों से आम नागरिकों की समस्या तथा शिकायतों के शीघ्र निवारण स्थानीय स्तर पर ही करने तथा इसके लिए डिजिटल तकनीक का उपयोग करने का आग्रह किया। इस संबंध में उन्होंने स्पष्ट दिशानिर्देश देते हुए कहा कि ऐसे याचिकाकर्ताओं- नागरिकों को अपनी समस्याओं के लिए राज्य स्तर तक आना ही ना पड़े इसलिए उनकी समस्याओं का निवारण ज़िला स्तर पर आसानी से होना चाहिए। उन्होंने इस राज्य स्तरीय स्वागत ऑनलाइन शिकायत निवारण कार्यक्रम में की गई शिकायतों के निवारण के लिए संबंधित ज़िलाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
प्रत्येक माह के चौथे गुरुवार को सामान्य वर्ग-नागरिकों की समस्याओं के प्रस्तुतिकरण एवं उनके उचित निवारण हेतु मुख्यमंत्री का राज्य स्तरीय स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान शिकायतकर्ताओं की बात को संवेदना तथा धैर्यपूर्वक सुना और ज़िलाधिकारियों को शिकायतों के निवारण के लिए आवश्यक सुझाव भी दिए।
इस कार्यक्रम के तहत अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, कच्छ, महिसागर, अरवल्ली तथा मेहसाणा जिलों के विभिन्न आवेदकों ने प्रत्यक्ष रूप से आकर शिकायत की। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबंधित ज़िलाधिकारियों से शिकायतों के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की तथा इसके निवारण के लिए उचित कार्रवाई करने का मार्गदर्शन प्रदान किया।
मुख्यमंत्री ने इसके अलावा स्वागत कार्यक्रम के 20 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में मनाए गए राज्य स्तरीय स्वागत सप्ताह की रिपोर्ट पुस्तिका का विमोचन किया। यहां यह ध्यान देना जरूरी है की मई माह में राज्य, ज़िला, तालुका तथा ग्राम स्वागत कार्यक्रमों मे तंत्र संचालकों को प्राप्त कुल 6421 शिकायतों में से 5587 का शीघ्र व उचित निवारण भी दिया गया है।
अनिल राम
वार्ता
More News
राजीव गांधी की पुण्य तिथि पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

राजीव गांधी की पुण्य तिथि पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

21 May 2024 | 11:48 PM

देहरादून, 21 मई (वार्ता) उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के देहरादून स्थित कार्यालय में मंगलवार को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई। इसके अलावा, प्रदेश प्रवक्ता सुलेमान अली और सुनीता प्रकाश के संयुक्त तत्वावधान में मीठे पानी का छबील लगाकर उन्हें श्रद्धांजलि व्यक्त की गई।

see more..
सभी समाज के लोगों को बसपा ने दिया है मौका : मायावती

सभी समाज के लोगों को बसपा ने दिया है मौका : मायावती

21 May 2024 | 11:41 PM

जौनपुर, 21 मई (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस, बीजेपी या अन्य पार्टियों के गठबंधन के साथ न मिलकर अकेले चुनाव लड़ रही है। हमने बनारस मंडल में सभी समाज के लोगों को मौका दिया है।

see more..
image