Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
राज्य


डीएसपी ऐसेट मैनेजर्स ने गिफ्ट सिटी में खोला सहायक कंपनी का कार्यालय

गांधीनगर, 30 नवंबर (वार्ता) डीएसपी ऐसेट मैनेजर्स प्राइवेट लिमिटेड (“डीएसपी एएमसी”) ने गुजरात में गिफ्ट सिटी, गांधीनगर में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के कार्यालय के उद्घाटन की घोषणा की है।
डीएसपी ऐसेट मैनेजर्स के एमडी और सीईओ कल्पेन पारेख ने यहां जारी अपने बयान में कहा है कि “डीएसपी एएमसी” की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी डीएसपी फ़ंड मैनेजर आईएफएससी प्राइवेट लिमिटेड को अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (“आईएफएससीए”) से फ़ंड प्रबंधन इकाई (रीटेल या खुदरा) पंजीकरण मिला है। यह डीएसपी एएमसी के ऑफ़शोर केंद्र के रूप में स्थित होगा और ग्लोबल इंवेस्टर्स के लिए भारतीय इंवेस्टमेंट सॉल्यूशन और ऑफ़शोर और भारतीय इंवेस्टर्स के लिए ग्लोबल सॉल्यूशन दोनों प्रदान करेगी।
डीएसपी गिफ़्ट सिटी कार्यालय में इनबाउंड और आउटबाउंड निवेश दोनों ही पूरे किए जाएँगे। यह ग्लोबल इंवेस्टर्स को रणनीतियों और उत्पादों की एक विस्तृत शृंखला की पेशकश करेगा जिसमें देर से निवेश, निजी इक्विटी और लंबे समय तक हेज फ़ंड शामिल
हैं जिनमें लंबे समय तक सिर्फ़ उच्च और दृढ़ विश्वास से जुड़ी रणनीतियाँ शामिल हैं। आउटबाउंड निवेश के लिए, एलआरएस मार्ग के ज़रिए अलग-अलग बाज़ारों में निवेश करने के विकल्प हैं, जिससे लोकल इंवेस्टर्स को एक वैश्विक स्वाद मिलता है। यह कोशिश दिलचस्प और प्रासंगिक निवेश के अवसरों का मिला-जुला रूप पेश करती है।
भारत के सॉल्यूशन की ओर देखने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स के साथ-साथ ग्लोबल सॉल्यूशन को देखने वाले भारतीय और ऑफ़शोर इंवेस्टर्स दोनों के लिए, ऑफ़शोर परिप्रेक्ष्य से निवेश की ज़रूरतों की एक व्यापक शृंखला को पूरा करते हुए, डीएसपी उनकी पसंद का सॉल्यूशन प्रोवाइडर बनना चाहता है।
श्री पारेख ने कहा, “भारत के लिए बढ़ती ग्लोबल इंवेस्टर्स की चाह लंबे समय तक मिलने वाला एक अवसर है। डीएसपी में, हम सॉवरीन वेल्थ फ़ंड, पेंशन फ़ंड, म्यूचुअल फ़ंड और एक यूसीआईटीएस फ़ंड सहित वैश्विक संस्थानों के लिए धन का प्रबंधन करते हैं। गिफ़्ट सिटी के ज़रिए, हम कुछ उच्च और दृढ़ विश्वास की रणनीतियों को लॉन्च करने के मामले में अंतर को ज़्यादा पाटने की योजना बना रहे हैं जो वैश्विक परिवार से जुड़े कार्यालयों, एंडोवमेंट्स और दूसरे संस्थानों के लिए भी आकर्षक हैं। यह संरचना डीएसपी के लिए एक विशाल और लंबे समय तक चलने वाला अवसर पेश करती है और यह वह जगह है जहाँ हम अपने लिए विकास का अगला चरण देखते हैं।”
डीएसपी ऐसेट मैनेजर्स के ग्लोबल हेड – इंटरनेशनल बिज़नेस जय कोठारी ने कहा है कि, “ग्लोबल इंवेस्टमेंट के सॉल्यूशन पेश करने के लिए एक केंद्र के रूप में गिफ़्ट सिटी का चुनाव विश्व स्तरीय ऑपरेटिंग संरचनाओं और सुविधाओं की वजह से आसान था। इसे घरेलू बाज़ार से निकटता का भी लाभ मिला है, जो एक अतिरिक्त लाभ है। हमारा गिफ़्ट ऑफ़िस भारत में और भारत की ओर से निर्बाध रूप से ग्लोबल इंवेस्टमेंट की सुविधा देगा।”
अनिल.श्रवण
वार्ता
image