Sunday, Feb 25 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य


देवव्रत ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत

महेसाणा, 30 नवंबर (वार्ता) गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने महेसाणा के तरभ पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा का गुरुवार को भव्य स्वागत किया।
श्री देवव्रत के साथ स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश भाई पटेल और अन्य महानुभाव भी इस अवसर पर शामिल हुये। विकसित भारत संकल्प यात्रा से पहले स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत तरभ गांव में श्री देवव्रत और उनकी पत्नी दर्शनादेवी ने श्रमदान करके लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा के मौके पर उन्होंने महेसाणा के श्री अवधूत द्वार, वालीनाथ अखाड़ा मन्दिर से श्रमदान कर नागरिकों को प्रेरित और प्रोत्साहित किया।
स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा में कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2047 तक विकसित भारत निर्माण का आह्वान किया है। सरकार की योजनाओं का लाभ तमाम लाभार्थियों के घर तक पहुंचे, इसका प्रयास हम सभी को करना होगा। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री
के प्रेरणादायी संदेश से स्पष्ट होता है कि सरकार ने जरूरतमन्द नागरिकों के उत्कर्ष के लिए सही अर्थों में चिंता की है। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा को प्रत्येक जरूरतमन्द लाभार्थी तक पहुंचाने में सभी से सहभागी होने की अपील की।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान विभिन्न योजनाओं की जानकारी और लाभ के
पात्र शत-प्रतिशत नागरिकों को शामिल कर लिए जाने का सरकार का प्रयास है। इस यात्रा के दौरान आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, दीनदयाल अंत्योदय योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, किसान सम्मान योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, पोषण अभियान, जल जीवन मिशन, स्वामित्व योजना, जनधन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पैंशन योजना, प्राकृतिक कृषि सहित 17 योजनाओं को शामिल किया गया है। इन सभी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभों का वितरण राज्यपाल श्री देवव्रत एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री ऋषिकेश भाई पटेल ने किया।
श्री मोदी ने वर्च्युअल माध्यम से सरकारी योजना के लाभार्थियों के साथ संवाद स्थापित किया और कार्यक्रम में उपस्थित जनता को सम्बोधन भी किया। उन्होंने देशवासियों से विकसित भारत के लिए संकल्पबद्ध होने का आह्वान किया।
कार्यक्रम में सांसद शारदाबेन पटेल, जिला पंचायत प्रमुख तृषाबेन पटेल, विधायक करसनभाई सोलंकी, किरीटभाई पटेल, सरदारभाई चौधरी, पंचायत विभाग की अग्र सचिव मोनाबेन खंधार, कलक्टर एम. नागराजन, जिला विकास अधिकारी डॉ. ओमप्रकाश, अग्रणी गिरीशभाई राजगोर सहित जिले के महानुभाव, अधिकारी, पदाधिकारी और नागरिक उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि श्री मोदी के आह्वान के चलते समग्र देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
45 हजार करोड़ की ईआरसीपी पूर्वी राजस्थान के लिए साबित होगी जीवनदायिनी-भजनलाल

45 हजार करोड़ की ईआरसीपी पूर्वी राजस्थान के लिए साबित होगी जीवनदायिनी-भजनलाल

25 Feb 2024 | 8:19 PM

जयपुर, 25 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि 45 हजार करोड़ रूपए की संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चंबल परियोजना (एकीकृत ईआरसीपी) पूर्वी राजस्थान के लिए जीवनदायिनी साबित होगी।

see more..
image