Saturday, Apr 13 2024 | Time 22:12 Hrs(IST)
image
राज्य


पटेल ने श्री शक्ति नारी सशक्तिकरण केंद्र का किया उद्घाटन

पालनपुर 10 फरवरी (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शनिवार को अंबाजी के पांछा में श्री शक्ति नारी सशक्तिकरण केंद्र का उद्घाटन किया।
श्री पटेल आज बनासकांठा ज़िले की मुलाकात पर पहुंचे और जगत जननी अम्बा के चरणों में शीश झुकाकर गुजरात की खुशहाली की प्रार्थना की और श्री शक्ति सेवा केन्द्र द्वारा संचालित श्री शक्ति नारी सशक्तिकरण केन्द्र का उद्घाटन किया। उन्होंने इस केन्द्र द्वारा संचालित मिट्टी के बर्तन, सिलाई, अगरबत्ती निर्माण, खादी उत्पादन केन्द्र में कार्यरत प्रशिक्षणार्थियों से मुलाकात की।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दांता तालुका और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों की आदिवासी महिला प्रशिक्षुओं से वार्तालाप किया। उन्होंने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए प्रशिक्षण देने का सुझाव दिया। इसके अलावा बेटियों को खास तौर पर शिक्षा प्रदान करने का सुझाव दिया।
उल्लेखनीय है कि ‘स्थल नहीं, जीवन’ बदलने के मूल मंत्र के साथ कार्य करने वाले श्री शक्ति सेवा केंद्र में पांछा, कुंभारिया और अंबाजी के नजदीक के क्षेत्रों में 200 से अधिक महिला सशक्तिकरण केंद्रों में विभिन्न कौशल में प्रशिक्षण और रोजगार दिया जा रहा है। इस केन्द्र के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा महिला प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। इस अवसर पर श्री आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट के चेयरमैन सह बनासकांठा ज़िला कलेक्टर वरुणकुमार बरनवाल, शक्ति सेवा केंद्र, अंबाजी की अध्यक्ष उषाबेन अग्रवाल सहित संस्था के अग्रणी और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
अनिल,संतोष
वार्ता
More News
बीएसएफ महानिदेशक ने एलओसी पर घुसपैठ रोधी ग्रिड को और मजबूत करने के दिये निर्देश

बीएसएफ महानिदेशक ने एलओसी पर घुसपैठ रोधी ग्रिड को और मजबूत करने के दिये निर्देश

13 Apr 2024 | 10:06 PM

श्रीनगर, 13 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने सेना के साथ निकट सहयोग से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ रोधी ग्रिड को और मजबूत करने पर जोर दिया है।

see more..
जम्मू-कश्मीर में मंगलवार तक बारिश , हिमपात के आसार

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार तक बारिश , हिमपात के आसार

13 Apr 2024 | 9:56 PM

श्रीनगर, 13 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में मंगलवार तक मध्यम बारिश होने के साथ ही ऊंचे इलाकों में हिमपात के आसार हैं।

see more..
लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

13 Apr 2024 | 9:27 PM

अजमेर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सांसद भागीरथ चौधरी और विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं।

see more..
image