Sunday, Apr 14 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
image
राज्य


देवव्रत ने महर्षि दयानंद सरस्वती की जयंती के भव्य समारोह की शुरूआत की

मोरबी, 10 फरवरी (वार्ता) गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने महर्षि दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती के तीन दिवसीय भव्य समारोह की शुरुआत शनिवार को मोरबी जिले के टंकारा में मोरबी-राजकोट रोड पर बने करसनजी के अंगना में की।
श्री देवव्रत ने टंकारा में महर्षि दयानंद सरस्वती जी की जन्मस्थली से निकली शोभा यात्रा का स्वागत किया और साथ लाई गई यज्ञ ज्योत प्राप्त कर उसे यज्ञ वेदी को समर्पित किया। उन्होंने अपनी पत्नी दर्शनादेवी के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन में भी भाग लिया। शोभा यात्रा में श्रद्धालु महर्षि दयानंद सरस्वती द्वारा रचित पुस्तक 'सत्यार्थ प्रकाश' एवं ज्योत के साथ उत्साहपूर्वक उत्सव में शामिल हुए। कार्यक्रम स्थल पर राज्यपाल ने गाय की पूजा की और ध्वजारोहण किया।
राज्यपाल ने महर्षि दयानंद सरस्वती की 200वीं स्मृति के अवसर पर तैयार की गई स्वामी दयानंद सरस्वती के जीवन, कार्य और संदेश पर आधारित विशेष प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी आर्य समाज की स्थापना और विकास के साथ-साथ महर्षि की भारत यात्रा, भारत भर में आर्य संस्थानों, मानचित्रों में स्वामी के जीवन का अवलोकन, विभिन्न पुस्तकों आदि को दर्शाने वाले स्थानों को प्रभावी ढंग से प्रदर्शित करती है। इस अवसर पर श्रीमती दर्शनादेवीज, आर्य समाज के सुरेशचंद्र आर्य, विनय आर्य, सुरेंद्रकुमार आर्य, पद्मश्री पूनम सूरीजी, अजय शाहगल, शुष्माजी, धर्मपालजी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हुए।
अनिल, संतोष
वार्ता
More News
भाजपा के सभी संकल्प हर हाल में पूरे किए जाएंगे: यादव

भाजपा के सभी संकल्प हर हाल में पूरे किए जाएंगे: यादव

14 Apr 2024 | 9:58 AM

टीकमगढ़, 14 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास में कोई कमी नहीं रखी जाएगी और भारतीय जनता पार्टी ने संकल्प पत्र में जो वादे किए हैं, वे सभी पूरे होंगे।

see more..
image