Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में ‘श्री 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव-2024’ का आयोजन

अंबाजी, 15 फरवरी (वार्ता) गुजरात पवित्र यात्राधाम विकास बोर्ड, श्री आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट और बनासकांठा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में विश्व प्रसिद्ध यात्राधाम एवं आदि शक्तिपीठ अंबाजी में 12 से 16 फरवरी के दौरान ‘श्री 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव-2024’ का भव्य आयोजन किया गया है।
इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, विधानसभा अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी और वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने गब्बर पर मां अंबा और अखंड ज्योति का भक्तिभाव पूर्वक दर्शन कर आरती और पूजा-अर्चना की। साथ ही परिक्रमा पथ पर स्थित विभिन्न शक्तिपीठों में उपस्थित अन्य मंत्री और विधायकगण दर्शन-आरती में शामिल हुए। इस दौरान परिक्रमा पथ पर दीयों के साथ बनाई गई मानव शृंखला ने अद्भुत नजारा प्रस्तुत किया गया।
श्री पटेल, श्री चौधरी तथा मंत्रियों सहित विधायकों ने गब्बर की तलहटी पर आयोजित लाखों दीयों की महाआरती में भाग लिया। उसके बाद सभी ने माता सती के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड शो देखा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गब्बर तलहटी के निकट से आस्था और टेक्नोलॉजी के सुंदर समन्वय अंबिका रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मंत्रियों और विधायकों ने गब्बर में बने भक्तिमय माहौल के बीच गरबा खेलकर धन्यता का अनुभव किया। इस मौके पर श्री शक्ति सेवा केंद्र, अंबाजी के प्रयासों से भिक्षा वृत्ति छोड़ शिक्षा की दिशा में कदम बढ़ाने वाले 21 बच्चों ने भी गब्बर तलहटी में आयोजित महाआरती में भाग लिया। यहां महिला स्वयं सहायता समूह की बहनों द्वारा बनाए गए हस्तकला के उत्पादों की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में मंत्रिगण ऋषिकेश पटेल, बलवंतसिंह राजपूत, मूलुभाई बेरा, डॉ. कुबेरभाई डिंडोर, भानुबेन बाबरिया, हर्ष संघवी, सांसद परबतभाई पटेल, गुजरात पवित्र यात्राधाम विकास बोर्ड के सचिव आर.आर. रावल, कलेक्टर वरुणकुमार बरनवाल, जिला विकास अधिकारी एम.जे. दवे, अंबाजी मंदिर की प्रशासक सुश्री सिद्धि वर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
अनिल
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image