Thursday, Feb 27 2020 | Time 01:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दिल्ली हिंसा: अमेरिका और रुस ने अपने नागरिकों के लिये परामर्श जारी किया
राज्य


खुली सिगरेट एवं बीड़ी की बिक्री पर लगेगा प्रतिबंध

देहरादून, 02 मार्च(वार्ता) उत्तराखंड में लीगल मेट्रोलोजी अधिनियम के तहत खुली सिगरेट और बीड़ी की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जायेगा।
आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि देश के समस्त राज्यों को इसी वर्ष एक जनवरी से लीगल मेट्रोलोजी अधिनियम के तहत सिगरेट एवं बीड़ी की खुली बिक्री पर प्रतिबंध लगाना था, लेकिन अभी भी इसकी बिक्री खुले में हो रही है और इस पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं है।
प्रवक्ता के मुताबिक मई 2015 में अधिसूचित लीगल मेट्रोलोजी एक्ट का अनुपालन देश के सभी राज्यों को करना था और इस संशोधित अधिनियम के तहत अनिवार्य डिस्प्ले के बगैर कोई तंबाकू उत्पाद बेचा नहीं जा सकता है।
आंकडों के अनुसार तम्बाकू का सेवन सबसे बड़ी मानव निर्मित त्रासदी है, जिसके कारण देश में प्रतिवर्ष 12 लाख लोगों की मृत्यु हो जाती है। अकेले बीड़ी के सेवन से ही पांच लाख 80 हजार तथा 3.5 लाख लोग सिगरेट और 3.5
धूम्ररहित तंबाकू पदार्थों के सेवन कर दम तोड़ रहे हैं।
सं. टंडन
जारी वार्ता
More News
राजस्थानी फिल्म ‘टर्टल‘ को स्टेट जीएसटी से छूट को मंजूरी

राजस्थानी फिल्म ‘टर्टल‘ को स्टेट जीएसटी से छूट को मंजूरी

26 Feb 2020 | 11:52 PM

जयपुर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जल संकट से प्रभावित क्षेत्रों में जल संरक्षण के लिए जागरूकता पैदा करने का सन्देश देने वाली राजस्थानी फिल्म ‘टर्टल‘ को राज्य माल एवं सेवा कर (एसजीएसटी) से छूट प्रदान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

see more..
उर्स के आगाज होने के साथ ही चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरु

उर्स के आगाज होने के साथ ही चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरु

26 Feb 2020 | 11:37 PM

अजमेर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स के आगाज के साथ ही खास और आम लोगों की चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरू हो गया है।

see more..
अबडासर संस्कृत प्राथमिक विद्यालय को पुन: शुरु करने के होंगे प्रयास-गर्ग

अबडासर संस्कृत प्राथमिक विद्यालय को पुन: शुरु करने के होंगे प्रयास-गर्ग

26 Feb 2020 | 11:49 PM

जयपुर 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डा सुभाष गर्ग ने आज विधानसभा में कहा कि बाड़मेर जिले की बूदाबेरी ग्राम पंचायत में स्थित राजकीय संस्कृत प्राथमिक विद्यालय अबडासर को अगले सत्र में फिर शुरु करने के प्रयास किये जायेंगे।

see more..
image