Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:02 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय- ईएसआई अस्पताल दो अंतिम वाराणसी

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे0 पी0 नड्डा ने कहा श्री मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद एक देश में नई राजनीति की शुरूआत हुई है, जिसमें भ्रष्टाचार एवं घोटालों की कोई जगह नहीं है। इस वजह से देश के हर क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं, जिसका असर दिखने लगा है। आने वाले समय में और भी बेहतर परिणाम सामने आयेंगे।
उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि लगभग 60 वर्षों तक गरीबों का नाम लेकर सिर्फ अमीरों का काम किया गया। उन्होंने कहा कि 1971 से 2014 तक मात्र सवा तीन करोड़ लोग के ही बैंक खाते थे, लेकिन मोदी सरकार ने अपने छोटे से कार्यकाल में अब तक 21 करोड़ से अधिक खोते खोल कर गरीबों को आर्थिक ताकत देने का एक ऐतिहासिक काम किया है।
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय योजनाओं के प्रति “लखनऊ की सरकार” उदासीनता बरत रही है। इस वजह से केंद्रीय योजनाओं का जनता को पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बनती, तब तक जनता को इस प्रकार की परेशानाओं का सामना करना पड़ेगा। बिजली गुल होने की चर्चा के बहाने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा, “ लखनऊ का पावर स्टेशन” खराब है, इसे बदलना पड़ेगा तभी जनता को सभी योजनाओं का पूरा लाभ मिल सकेगा।
इससे पहले दोनों केन्द्रीय मंत्रियों ने ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों, वकीलों एवं डॉक्टरों द्वारा अलग-अगल आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया, जहां उन्होंने केन्द्रीय योजनाओं को जनता तक पहुंचाने की अपील की। श्री नड्डा ने बीएचयू स्थित ट्रॉमा सेंटर का भी दौरा किया।
बीरेन्द्र त्यागी
दिनेश
वार्ता
More News
इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

24 Apr 2024 | 7:55 PM

हरदा, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' में प्रधानमंत्री पद के दावेदारों के मुद्दे को लेकर गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस गठबंधन में प्रधानमंत्री की कुर्सी का भी 'ऑक्शन' चल रहा है और इंडी गठबंधन “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर काम कर रहा है।

see more..
image