Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:11 Hrs(IST)
image
राज्य


नेहरू को पुण्यतिथि पर याद किया गया मध्यप्रदेश में

भोपाल 27 मई (वार्ता) देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर आज राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम आयोजित करके उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।
राजधानी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी नेताओं ने श्री नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित करके उनका स्मरण किया। इसके पहले यहां के प्रसिद्ध रोशनपुरा चौराहे पर पंडित नेहरू की प्रतिमा पर कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण किया। इस अवसर पर दो मिनट का मौन रखकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश संगठन प्रभारी महासचिव चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी की मौजूदगी में विभिन्न वक्ताओं ने श्री नेहरू के कार्यों का स्मरण करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। वक्ताओं ने कहा कि श्री नेहरू ने न सिर्फ देश काे आधुनिक बनाने के लिए कदम उठाए वरन समाज सुधार के लिए भी काम शुरू किए।
इंदौर, उज्जैन, रीवा, सागर और अन्य स्थानों से भी श्री नेहरू की पुण्यतिथि पर उनका स्मरण करके उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने के समाचार प्राप्त हुए हैं। इन स्थानों पर जिला कांग्रेस कमेटियों की ओर से कार्यक्रम आयोजित किए गए। सागर जिला कांग्रेस की ओर से आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्ष रेखा चौधरी ने श्री नेहरू के कामों का जिक्र करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर नगर निगम सागर के पूर्व अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे और संभागीय प्रवक्ता संदीप सबलोक समेत अनेक नेता और पदाधिकारी मौजूद थे।
प्रशांत
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image