Friday, Apr 26 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीर में ताजा झड़पों में 40 लाेग घायल

श्रीनगर, 27 सितंबर (वार्ता) कश्मीर घाटी में ‘आजादी समर्थक’ प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच ताजा हिंसक झड़पों में करीब 40 लोग घायल हो गए हैं।
एक पुलिस प्रवक्ता ने हालांकि आज शाम यहां बताया कि कश्मीर घाटी में स्थिति शांतिपूर्ण है। पिछले 24 घंटे में कथित रूप से पथराव करने वाले 51 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बिजबेहरा में आजादी समर्थक रैली के आयोजन स्थल कानेलेवान की ओर जाने वाली सभी सड़कें बंद कर दी गई है और लोगों को वहां एकत्रित होने से रोकने के लिए सुरक्षा बलों के सैकड़ों जवानों को तैनात किया गया है।
आसपास के गांव के लोगों ने धारा 144 का उल्लंघन करते हुए आयोजन स्थल की ओर मार्च शुरु कर दिया और जब सुरक्षाबलों ने उन्हें रोका तो झड़प शुरु हो गई। सुरक्षाबलों ने आजादी समर्थक नारे लगा रहे और पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।
गांववालों ने सुरक्षाबलों पर लोगों को पीटने के अलावा मकानों की खिड़कियों के शीशे और वाहनों में तोड़फोड़ करने का आराेप लगाया। पुलवामा जिले के पंपोर और सम्बूरा में मकानाें और अन्य संपत्तियों को कथित तौर पर नुकसान पहुंचाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रही उग्र भीड़ को काबू में करने के लिए सुरक्षाबलों को पेलेट गन का इस्तेमाल करना पड़ा। झड़प में करीब 15 लोग घायल हो गए। दो घायलों को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
श्रीनगर के पुराने इलाके में चट्टबल क्षेत्र में भी हिंसक प्रदर्शन हुए। बाहरी इलाकों में जूनीमार और कई अन्य स्थानों पर भी सुरक्षाबलों को प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। अनंतनाग के चाडपुरा में भी सुरक्षाबल की कार्रवाई में कई लोग घायल हो गए।
मनीषा, यामिनी
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image