Sunday, May 26 2019 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल
  • जगनमोहन शपथग्रहण से पहले मोदी से मिलेंगे
राज्य


लोकरूचि-पद्मावती शोध दो अंतिम बागपत

सूत्रों का दावा है कि हार्दिक पटेल या राजपूत करणी सेना को शायद पता नहीं था कि इस फिल्म की मूल कहानी पर शोध कार्य आज से 15 साल पहले खेकडा स्थित अंग्रेजों के जमाने की ऐतिहासिक पुस्तकालय में हो गया था। बागपत के खेकडा में जन्मे प्रख्यात इतिहासकार तेजपाल सिंह धामा ने पद्मावती पर 15 साल पहले ऐतिहासिक शोध ग्रंथ तैयार किया था, जो पूर्णतः प्रामाणिक तथ्यों पर आधारित है।
भंसाली प्रोडक्शन के सूत्रों ने फोन पर इस बात की पुष्टि की है कि तेजपाल सिंह धामा के साथ भंसाली प्रोडक्शन ने एक समझौता पत्र (एग्रीमेंट लेटर) साइन किया है, जिसके तहत पद्मावती पर किए गए उसके शोध कार्य के फिल्मांकन के तमाम कापीराइट खरीद लिए गए हैं।
तेजपाल सिंह धामा से फोन पर संपर्क करने पर उन्होंने केवल इतना कहा कि किसी फिल्मकार ने मुझसे कापीराइट लिए तो हैं, लेकिन आगे उन्होंने इस विषय में कुछ भी बात करने से इंकार कर दिया। हांलाकि उन्होंने स्पष्ट किया कि 15 साल पहले पदमिनी पर शोध कार्य किया गया था, जो फिल्म निर्माण के लिए सौंप दिया गया है।
गौरतलब है कि 180 करोड रूपयेे बजट से बनाई जाने वाली इस फिल्म से इरोज इंटरनेशनल ने हाथ खींच लिया है। अब संजय लीला भंसाली के साथ इस फिल्म को वाइकॉम 18 सह प्रोड्यूसर के तौर पर काम कर रहा है।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
निराश होने की बजाय विस चुनाव के लिये कमर कसे कार्यकर्ता : अखिलेश

निराश होने की बजाय विस चुनाव के लिये कमर कसे कार्यकर्ता : अखिलेश

25 May 2019 | 11:56 PM

लखनऊ 25 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव में गठबंधन की विफलता को दरकिनार करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणामों से विचलित हुये बिना पार्टी कार्यकर्ताओं को वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये कमर कसनी होगी।

see more..
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीत पर जनता का जताया आभार

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीत पर जनता का जताया आभार

25 May 2019 | 11:45 PM

रायबरेली,25 मई (वार्ता) रायबरेली लोकसभा की नव निर्वाचित कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

see more..
राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई: फारूक

राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई: फारूक

25 May 2019 | 11:44 PM

श्रीनगर 25 मई (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेस (एनसी) अध्यक्ष एवं श्रीनगर से नव निर्वाचित सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि पार्टी राज्य के विशेष दर्जा की रक्षा के लिए संसद में और संसद के बाहर लड़ाई लड़ेगी।

see more..
image