Monday, May 23 2022 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य


लोकरूचि-पद्मावती शोध दो अंतिम बागपत

सूत्रों का दावा है कि हार्दिक पटेल या राजपूत करणी सेना को शायद पता नहीं था कि इस फिल्म की मूल कहानी पर शोध कार्य आज से 15 साल पहले खेकडा स्थित अंग्रेजों के जमाने की ऐतिहासिक पुस्तकालय में हो गया था। बागपत के खेकडा में जन्मे प्रख्यात इतिहासकार तेजपाल सिंह धामा ने पद्मावती पर 15 साल पहले ऐतिहासिक शोध ग्रंथ तैयार किया था, जो पूर्णतः प्रामाणिक तथ्यों पर आधारित है।
भंसाली प्रोडक्शन के सूत्रों ने फोन पर इस बात की पुष्टि की है कि तेजपाल सिंह धामा के साथ भंसाली प्रोडक्शन ने एक समझौता पत्र (एग्रीमेंट लेटर) साइन किया है, जिसके तहत पद्मावती पर किए गए उसके शोध कार्य के फिल्मांकन के तमाम कापीराइट खरीद लिए गए हैं।
तेजपाल सिंह धामा से फोन पर संपर्क करने पर उन्होंने केवल इतना कहा कि किसी फिल्मकार ने मुझसे कापीराइट लिए तो हैं, लेकिन आगे उन्होंने इस विषय में कुछ भी बात करने से इंकार कर दिया। हांलाकि उन्होंने स्पष्ट किया कि 15 साल पहले पदमिनी पर शोध कार्य किया गया था, जो फिल्म निर्माण के लिए सौंप दिया गया है।
गौरतलब है कि 180 करोड रूपयेे बजट से बनाई जाने वाली इस फिल्म से इरोज इंटरनेशनल ने हाथ खींच लिया है। अब संजय लीला भंसाली के साथ इस फिल्म को वाइकॉम 18 सह प्रोड्यूसर के तौर पर काम कर रहा है।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
बिहार के पूर्णिया में सड़क दुर्घटना में 8 लोगों की मौत

बिहार के पूर्णिया में सड़क दुर्घटना में 8 लोगों की मौत

23 May 2022 | 10:25 AM

पूर्णिया 23 मई (वार्ता) बिहार में पूर्णिया जिले के जलालगढ़ थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय उच्च पथ (एनएच) संख्या 57 पर पाइप से लदे एक ट्रक के पलटने से दबकर आठ लोगों की मौत हो गई ।

see more..
श्रीनगर में दो हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार, 15 पिस्तौल बरामद

श्रीनगर में दो हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार, 15 पिस्तौल बरामद

23 May 2022 | 10:12 AM

श्रीनगर, 23 मई (वार्ता) श्रीनगर में सोमवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक समूह रेसिस्टेंस फ्रंट के दो 'हाइब्रिड' आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया, दोनों के पास से 15 पिस्तौल बरामद किए गए।

see more..
सुबह की बैठकों के सिलसिले में आज शिवराज ने ली राजगढ़-बड़वानी की बैठक

सुबह की बैठकों के सिलसिले में आज शिवराज ने ली राजगढ़-बड़वानी की बैठक

23 May 2022 | 10:00 AM

भोपाल, 23 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपनी सुबह की बैठकों के सिलसिले में राजगढ़ और बड़वानी जिले के आला अधिकारियों की बैठक ली।

see more..
image