Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:14 Hrs(IST)
image
राज्य


एक साल में साढ़े सात लाख युवाओं को किया जायेगा स्किल्ड-जोशी

भोपाल 10 जनवरी (वार्ता) प्रदेश के तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि एक साल में साढ़े सात लाख युवाओं को स्किल्ड किया जायेगा। इनमें से लगभग एक लाख सिक्योरिटी गार्ड और डोमेस्टिक वर्कर्स होंगे।
श्री जोशी ने यह बात 'सिक्योरिटी और डोमेस्टिक वर्कर्स' पर कार्यशाला में कही। उन्होंने कहा कि कार्यशाला में जो भी सुझाव आयेंगे उन्हें कौशल विकास नीति में जोड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और घरेलू कार्यकर्ताओं की ऐसी टीम तैयार करें जिसकी पूरे देश में अलग पहचान हो। उन्हाेंने विषय-विशेषज्ञों से कहा कि शासन की नीति में कोई कमी हो, तो नि:संकोच बतायें।
उन्होंने कहा कि सिक्योरिटी गार्ड के प्रशिक्षण के संबंध में विस्तृत नीति बनाने के लिए जल्द ही गृह, श्रम और सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक की जायेगी।
कार्यशाला में डोमेस्टिक वर्कर्स सेक्टर स्किल काउंसिल और सिक्योरिटी सेक्टर स्किल काउंसिल के साथ कौशल विकास विभाग ने प्रशिक्षण के लिए एम.ओ.यू. साइन किया। इसके अतिरिक्त नालेज शेयरिंग के लिए भी विभिन्न कंपनी से एम.ओ.यू. किये गए।
नाग
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
image