Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:40 Hrs(IST)
image
राज्य


दलाईलामा ने कालचक्र पूजा में अच्छी व्यवस्था के लिए बिहार सरकार की प्रशंसा की

पटना 16 जनवरी(वार्ता) बौद्ध धर्म गुरू दलाईलामा ने बिहार के बोध गया में कालचक्र पूजा के दौरान अच्छी व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा की है ।
धर्म गुरू दलाईलामा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आज भेजे पत्र में कहा है कि बोधगया में दो सप्ताह तक चली कालचक्र पूजा के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने में जिस तरह से मुख्यमंत्री ने व्यक्तिगत रूप से ध्यान दिया और उनकी सरकार ने उदारतापूर्व मदद की उसके लिए वह हृदय से आभार व्यक्त करते हैं । उन्होंने पत्र में लिखा है कि सरकार की ओर से बेहतर सुरक्षा प्रबंध और संस्थागत मदद के कारण यह बड़ा आयोजन बहुत अच्छे से सफल हो पाया।
बौध धर्म गुरू ने कहा कि कालचक्र पूजा में 92 देश के लगभग एक लाख 75 हजार लोगों ने हिस्सा लिया । इसमें शामिल श्रद्धालुओं ने भी बिहार सरकार की उदारता और सत्कार की खूब सराहना की है । उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की भी प्रसन्नता है कि महाबोधि मंदिर क्षेत्र के समग्र रखरखाव में बहुत सुधार हुआ है ।
श्री दलाईलामा ने श्री कुमार के अच्छे स्वास्थ्य और निरंतर सफलता की कामना की और कहा कि उनके सक्षम नेतृत्व में बिहार के लोगों की समृद्धि और खुशी सुनिश्चित हो ।
शिवा सतीश
वार्ता
image