Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य


झारखंड में कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन मंजूर

रांची 16 जनवरी (वार्ता) झारखंड सरकार ने सातवें वेतन आयोग को राज्य में लागू करने की मंजूरी दे दी है।
मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में आज यहां राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में सातवें वेतन आयोग को लागू करने की स्वीकृति दी गयी।
बाद में पत्रकारों से बातचीत में विकास आयुक्त सह योजना सह वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित खरे ने बताया कि सप्तम वेतन आयोग की अनुशंसा के आलोक में केन्द्र ने एक जनवरी 2016 से केन्द्रीय कर्मियों को पुनरीक्षित वेतनमान स्वीकृत किया है। राज्य सरकार अपने सेवीवर्ग को केन्द्रीय सेवाशर्तो के साथ केन्द्रीय वेतनमान एवं अन्य भत्ते केन्द्र सरकार के अनुरूप स्वीकृत करने के लिए सैद्धान्तिक रूप से सहमत है। राज्यकर्मियों को पुनरीक्षित वेतनमान स्वीकृत किये जाने के कारण दिनांक 01.01.2016 से पुनरीक्षित वेतनमान लागू होने की तिथि तक के बकाया वेतनादि का भुगतान दो किश्तों में वित्तीय वर्ष 2017-18 एवं वित्तीय वर्ष 2018-19 में किया जायेगा।
श्री खरे ने बताया कि राज्य कर्मियों को पुनरीक्षित वेतनमान तथा पेंशनभोगी/पारिवारिक पेंशनभोगियों को पुनरीक्षित पेंशन, दिनांक 01.01.2016 के प्रभाव से स्वीकृत किये जाने का निर्णय लिया गया है। राज्य के पेंशनभोगी/पारिवारिक पेंशनभोगियों को न्यूनतम 9000/- रुपये पुनरीक्षित पेंशन स्वीकृत करने का भी निर्णय लिया गया है।
विनय सतीश
रमेश
वार्ता
image