Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
मुम्बई


20 लाख युवकों को रोजगारोन्मुख प्रशिक्षण-बादल

करतारपुर (जालंधर ) 22 जनवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखवीर सिंह बादल ने कहा कि सत्ता में वापिस आने पर अगले पांच वर्षों में राज्य के 20 लाख युवकों को रोजगारोन्मुख प्रशिक्षण दिया जाएगा।
श्री बादल ने करतारपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दस वर्षों में ढाई लाख युवकों को रोजगार मुहैया करवाया गया है तथा अगले पांच वर्षों में डेढ़ लाख युवकों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। अपनी योजना के बारे में बताते हुए उन्होने कहा कि हम युवकों को स्किल केंद्रों के माध्यम से अलग अलग श्रेणियों में छह महीने का मुफ्त प्रशिक्षण देंगे। जो युवक अपना कारोबार शुरू करना चाहेंगे उन्हें दस लाख रूपए तक का व्याज रहित कर्ज दिया जाएगा। यह कर्ज दस वर्षों में बापिस करना होगा।
शिअद प्रधान ने अगले पांच वर्षों में शुरू की जाने वाली योजनाओं संबंधी कहा कि नीलेकार्ड धारकों को दस रूपए किलो चीनी तथा 25 रूपए किलो घी दिया जाएगा। समाज कल्याण पेंशन 500 से बढ़ाकर दो हजार रुपए कर दी जाएगा। शगुन योजना की राशि 15 हजार से बढ़ा कर 51 हजार रूपए कर दी जाएगी।
श्री बादल ने पत्रकारों से कहा कि दोआबा क्षेत्र में शिअद-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है। उन्होंने दावा किया कि दोआबा में आम आदमी पार्टी का कोई वर्चस्व नहीं है और मालवा में भी यह मात्र 21 सीटों पर ही सिमट जाएगी।
ठाकुर. टंडन
वार्ता
There is no row at position 0.
image