Friday, Mar 29 2024 | Time 06:56 Hrs(IST)
image
मुम्बई


देश में पूरी तरह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है: वेंकैया

पणजी, 22 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने अाज दावा कि देश में पूरी तरह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है।
श्री नायडू यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा, “भारत पहला और प्रमुख देश है जहां पूरी तरह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। पूरी तरह। आप इस देश के प्रधानमंत्री को भी उनके नाम से बुला सकते हैं। आप उन्हें हिटलर कह सकते हैं, आप उन्हें मुसोलिनी कह सकते हैं, आप उन्हें किसी भी नाम से पुकार सकते हैं। आप इस पर कोई लेख भी लिख सकते हैं।”
श्री नायडू ने गाेवा में चर्च द्वारा की गयी आलोचना के जवाब में कहा कि लोग अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात करते हैं, उन्हें उस वक्त को याद करना चाहिये जब देख में आपातकाल लागू था और एक पार्टी द्वारा लाखों लोगों को जेल में डाल दिया गया था।
उन्होंने कहा, “जब सभी मीडिया पर पूर्णत: रोक लगा दिया था, वह कौन सी पार्टी थी? मूल अधिकारों को किसने छीना था, वह पार्टी कौन सी थी? यह सब कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान हुआ। मैं युवा पीढ़ी को याद दिलाना चाहता हूं कि 1975 में क्या हुआ था।”
श्री नायडू ने कहा कि जो लोग देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर शिकायत करते हैं उन्हें आपातकाल के दौर को याद करना चाहिये कि उस समय सभी मूल अधिकारों से लोगों को वंचित कर दिया गया था।
सोनू
वार्ता
There is no row at position 0.
image