Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:06 Hrs(IST)
image
राज्य


चुनाव-तस्वीर कुंडा उप्र तीन अंतिम कुंडा (प्रतापगढ)

बेहतरीन गाडियों के मालिक राजा भैया चुनाव दौरे में निकलते हैं। भीड मिलती है तो वह शीशा खोलकर लोगों से हाथ मिलाते हैं, कई उनका पैर भी छू लेते हैं। उनका चुनाव निशान आरी है। भीड में कुछ लोग आरी लेकर चलते भी दिख जाते हैं। भीड राजा भैया जिन्दाबाद के नारे लगाती है और वह गाडी आगे बढा देते हैं।
उनके प्रचार का अन्दाज भी अलग है। वह घर-घर नहीं जाते। चुनाव के दौरान चार-छह गांव के लोगों को एक जगह बुला लेते हैं। वहीं सभा होती है और वह अपनी बात कह देते हैं।
चुनाव में जीत को लेकर मुतमईन राजा भैया का कहना है कि वह जीत का अन्तर ऐतिहासिक रखना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि उनके जीत के अन्तर को कोई छू न सके।
वह अपनी छवि को बिगाडने का आरोप मीडिया पर लगाते हैं। उनका कहना है कि उनके तालाब में मगरमच्छ की बात मीडिया ने खूब उछाली थी लेकिन जांच के बाद दूध का दूध पानी का पानी हो गया। कुंडा क्षेत्र में कुल तीन लाख 15 हजार 457 मतदाता हैं। जिसमें एक 73 हजार 180 पुरुष और एक 42 हजार 269 महिला मतदाता हैं।
सन् 2012 के चुनाव में राजा भैया 88255 मतों से जीते थे। दूसरे नम्बर पर रहे बसपा उम्मीदवार शिव प्रकाश मिश्रा सेनानी को मात्र 23137 वोट मिले थे। उस चुनाव में 52़ 14 प्रतिशत मतदान हुआ था।
नरेन्द्र हिमांशु
राज
वार्ता
More News
नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

24 Apr 2024 | 9:50 AM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के सागर और हरदा जिले में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के साथ ही भोपाल में शाम को रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image