Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:39 Hrs(IST)
image
राज्य


विहिप के अधिवेशन में बनेगी राम मंदिर निर्माण की नयी रणनीति

अयोध्या, 21 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिये विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने हरिद्वार में केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल का विशेष अधिवेशन 31 मई को बुलाया है।
विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने अाज यहां बताया कि अधिवेशन में अयोध्या में विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के साथ-साथ सर्वोच्च न्यायालय में चल रहे मंदिर-मस्जिद विवाद पर विचार-विमर्श तथा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा की गयी सुलह समझौता का सुझाव के अलावा सीबीआई द्वारा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर आपराधिक मुकदमे पर भी व्यापक मंथन किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा श्रीरामजन्मभूमि गंगा की अविरलता तथा गौ संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण विषय आस्था और श्रद्धा से जुड़े एवं देश की वर्तमान स्थिति पर भी संत-धर्माचार्यों द्वारा विचार-विमर्श किया जा सकता है। विहिप के केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल की विशेष अधिवेशन हरिद्वार में 31 मई से दो जून तक आयोजित की गयी है।
श्री शर्मा ने बताया केन्द्र में जबसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तबसे विहिप ने केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल की यह चार बार बैठक कर चुकी है। इस बैठक में मंदिर निर्माण का मुद्दा विशेष रूप से होने की संभावना है।
बैठक में श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास, श्रीरामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य एवं दिगम्बर अखाड़ा के महंत सुरेश दास, श्रीरामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास दास वेदान्ती, जगद्गुरू शंकराचार्य, जगद्गुरू रामानन्दाचार्य, रामानुजाचार्य, विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष राघव रेड्डी, विश्व हिन्दू परिषद के उपाध्यक्ष जीवेश्वर मिश्र, विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडिय़ा, विश्व हिन्दू परिषद के महामंत्री चम्पत राय, संगठन मंत्री दिनेश चन्द्र, संयुक्त संगठन महामंत्री विनायक राव, केन्द्रीय सलाहकार समिति के सदस्य पुरुषोत्तम नारायण सिंह, केन्द्रीय मंत्री राजेन्द्र सिंह पंकज सहित सभी धर्माचार्य उपस्थित रहेंगे।
सं प्रदीप
दिनेश
वार्ता
image