Monday, Apr 23 2018 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
image image
BREAKING NEWS:
  • निकारागुआ में सरकार विरोधी प्रदर्शन, कई लोगों की मौत
  • गौतम के कमाल से राजस्थान की मुंबई पर रोमांचक जीत
राज्य Share

विहिप के अधिवेशन में बनेगी राम मंदिर निर्माण की नयी रणनीति

अयोध्या, 21 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिये विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने हरिद्वार में केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल का विशेष अधिवेशन 31 मई को बुलाया है।
विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने अाज यहां बताया कि अधिवेशन में अयोध्या में विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के साथ-साथ सर्वोच्च न्यायालय में चल रहे मंदिर-मस्जिद विवाद पर विचार-विमर्श तथा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा की गयी सुलह समझौता का सुझाव के अलावा सीबीआई द्वारा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर आपराधिक मुकदमे पर भी व्यापक मंथन किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा श्रीरामजन्मभूमि गंगा की अविरलता तथा गौ संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण विषय आस्था और श्रद्धा से जुड़े एवं देश की वर्तमान स्थिति पर भी संत-धर्माचार्यों द्वारा विचार-विमर्श किया जा सकता है। विहिप के केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल की विशेष अधिवेशन हरिद्वार में 31 मई से दो जून तक आयोजित की गयी है।
श्री शर्मा ने बताया केन्द्र में जबसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तबसे विहिप ने केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल की यह चार बार बैठक कर चुकी है। इस बैठक में मंदिर निर्माण का मुद्दा विशेष रूप से होने की संभावना है।
बैठक में श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास, श्रीरामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य एवं दिगम्बर अखाड़ा के महंत सुरेश दास, श्रीरामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास दास वेदान्ती, जगद्गुरू शंकराचार्य, जगद्गुरू रामानन्दाचार्य, रामानुजाचार्य, विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष राघव रेड्डी, विश्व हिन्दू परिषद के उपाध्यक्ष जीवेश्वर मिश्र, विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडिय़ा, विश्व हिन्दू परिषद के महामंत्री चम्पत राय, संगठन मंत्री दिनेश चन्द्र, संयुक्त संगठन महामंत्री विनायक राव, केन्द्रीय सलाहकार समिति के सदस्य पुरुषोत्तम नारायण सिंह, केन्द्रीय मंत्री राजेन्द्र सिंह पंकज सहित सभी धर्माचार्य उपस्थित रहेंगे।
सं प्रदीप
दिनेश
वार्ता
More News
पहली बार बिना सब्सिडी के सबसे ज्यादा मुस्लिम इस बार हज यात्रा करेंगे : नकवी

पहली बार बिना सब्सिडी के सबसे ज्यादा मुस्लिम इस बार हज यात्रा करेंगे : नकवी

22 Apr 2018 | 10:38 PM

मुंबई 22 अप्रैल(वार्ता) केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहां कहा कि आजादी के बाद पहली बार बिना सब्सिडी के सबसे ज्यादा भारतीय मुस्लिम 2018 में हज यात्रा करेंगे।

 Sharesee more..
राजस्थान योग-आयुर्वेद का बड़ा केन्द्र बनेगा - मुख्यमंत्री

राजस्थान योग-आयुर्वेद का बड़ा केन्द्र बनेगा - मुख्यमंत्री

22 Apr 2018 | 10:36 PM

जयपुर, 22 अप्रैल(वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि राजस्थान को योग और आयुर्वेद का बड़ा केंद्र बने इसके लिये राज्य सरकार ने करीब ढाई हजार करोड रूपये खर्च किये है।

 Sharesee more..

पुंछ में पीओके का नागरिक गिरफ्तार

22 Apr 2018 | 10:35 PM

 Sharesee more..
श्रमिक के परिवार को पांच लाख का चैक भेंट

श्रमिक के परिवार को पांच लाख का चैक भेंट

22 Apr 2018 | 10:25 PM

धौलपुर,22 अप्रैल(वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने आज एक श्रमिक के परिवार को संबल प्रदान करते हुए पांच लाख रूपये का चैक भेंट किया।

 Sharesee more..
image