Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:54 Hrs(IST)
image
राज्य


जम्मू में खानाबदोशों के सुरक्षित आवागमन संबंधी परामर्श जारी

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में हाल में कुछ खानाबदोश परिवारों पर हमले की घटनाओं के मद्देनजर उनका सुरक्षित आवागमन सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मियों को परामर्श जारी कर दिया गया है।
पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह जामवाल ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों, थानाध्यक्षों और पुलिस चौकियों के प्रभारियों को खानाबदोशों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें मैदानी से पहाड़ी इलाकों में सुरक्षित जाने देन की सुविधा मुहैया कराने संबंधी एक परामर्श जारी किया गया है।
गौरतलब है कि गुरुवार को रियासी जिले में गुस्सायी भीड़ ने पशु तस्कर समझ कर कुछ खानाबदोश परिवारों पर हमला कर दिया। हमले में इन परिवारों की महिलाएं और बच्चे भी निशाना बने आैर एक बालिका एवं दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गये।
डा. जामवाल ने बताया, “हमने इस सिलसिले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में से किसी कप भी कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। पीड़ितों में से भी चार को गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उनके पास मवेशी ले जाने की अनुमति संबंधी जरूरी दस्तावेज नहीं थे। वे मवेशियों को रियासी से किश्तवाड़ के इंशान इलाके में ले जा रहे थे जिसके लिए जिला उपायुक्त से अनुमति लेनी पड़ती है।”
जम्मू जोन के पुलिस प्रमुख ने बताया कि खानाबदोशों को उनके मवेशियों के साथ सुरक्षित आवागमन सुनिश्चित करने संबंधी परामर्श जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि खानाबदोशों को भी सलाह दी गयी है कि वे दिन के समय आवागमन नहीं करें ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो।
यामिनी,राहुल
वार्ता
image