Friday, Mar 29 2024 | Time 00:04 Hrs(IST)
image
मुम्बई


विधायक की कम्पनी समेत छह जगहों पर आयकर विभाग के छापे

जींद 25 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा में सफीदों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित और निर्दलीय विधायक जसबीर देशवाल के आवास और छह अन्य जगहों पर आज आयकर विभाग की टीमों ने छापामारी की।
सुबह करीब पांच बजे की गई इस कार्रवाई में आयकर विभाग के अधिकारी विधायक के आवास और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर एक साथ पहुंचे और वहां मौजूद लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। आयकर विभाग की जींद समेत दूसरे जिलों से टीमें लगभग 40 गाड़ियों में सवार होकर यहां पहुंची थीं।
छापे के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने उक्त प्रतिष्ठानों में मौके पर मौजूद सभी कर्मचाारियों और परिवार के लोगों के फोन कब्जे में ले लिए और संस्थानों से किसी को भी बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी।
बताया गया है कि श्री देशवाल दो दिन से किसी कार्य के सिलसिले में क्षेत्र से बाहर हैं और उनके अनुपस्थिति में आयकर विभाग ने कार्रवाई की है। श्री देशवाल ने राज्य की भाजपा सरकार को समर्थन दे रखा है।
विधानसभा चुनाव में उन्होंने केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बहन वंदना शर्मा को हराया था जो हरियाणा लोक सेवा आयोग की सदस्य हैं। आयकर अधिकारियों ने विधायक के निवास शंकर भवन, दोनों कोठी, कार्यालय,कम्प्यूटर कक्ष,गांव धर्मगढ़ रोड़ स्थित स्काईलार्क कम्पनी, अंटा गांव में मेटिस कॉलेज, शंकर हैचरी,कम्पनी के प्रबंध निदेशक जगबीर ढल के निवास,भतीजे संजय देशवाल की दुकान आदि जगहों पर एक साथ छापामारी की। बैंकों से स्काईलार्क कम्पनी के
खातों के बारे में जानकारी ली जा रही है। कार्रवाई के दौरान अधिकारी कुछ भी कहने से बचते रहे। बार बार पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आदेशों के तहत कार्रवाई की जा रही है।
सूत्रों के अनुसार छापे की कार्रवाई अगले दो दिन तक जारी रहने की सम्भावना है। स्काईलार्क कम्पनी का लगभग 1250 करोड़ रुपए का सालाना कारोबार है।
सूत्रों के अनुसार श्री देशवाल के रिश्तेदार और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के कुरुक्षेत्र स्थित गुरुकुल पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है।
सं.रमेश राहुल
वार्ता
There is no row at position 0.
image