Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:25 Hrs(IST)
image
राज्य


उत्तर प्रदेश डीजीपी निर्देश दो अंतिम लखनऊ

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि सभी प्रकरणों में एफआईआर दर्ज करने के साथ किसी प्रकार की हीला हवाली न की जाये एवं इसमें क्षेत्राधिकार के विवाद में न पड़कर शिकायतकर्ता की रिपोर्ट तत्काल दर्ज की जाये। एफआईआर न दर्ज करने पर सम्बन्धित थाना प्रभारी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।
उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई के दौरान किसी भी दशा में किसी भी व्यक्ति को अपमानित न किया जाये एवं सभी व्यक्तियों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जाये। थाने पर घायल व्यक्ति के आने पर चिट्ठी मजरूबी बनाकर सम्बन्धित चिकित्सालय में त्वरित उपचार कराया जाये। अस्पताल भेजे जाने के लिये एफआईआर की कोई आवश्यकता नहीं है।
इस मौके पर अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना ने कहा कि पुलिसिंग में अपेक्षित सुधार लाने के लिये कांस्टेबल स्तर तक जिम्मेदारी निर्धारित की जाये । स्पेशल ब्रांच एवं जिला पुलिस के बीच समन्वय स्थापित किया जाये ।
जिले में नियुक्त अभिसूचना विभाग के अधिकारी महत्वपूर्ण प्रकरणों में जिले के अधिकारियों से तारतम्य बनाकर उनका ध्यान आक्रृष्ट करें, जिससे कोई भी स्थिति उत्पन्न न हो। किसी भी प्रकरण में पुलिस विधि सम्मत कार्रवाई की जाये। त्यौहारों एवं महत्वपूर्ण पर्वों पर अग्रिम तैयारी पहले से की जाये । भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति अपनायी जाये।
इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध, पुलिस महानिरीक्षक, कानून व्यवस्था एवं पुलिस महानिरीक्षक, अपराध मौजूद रहे।
त्यागी
सिंह
वार्ता
More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
मुझे मुख्यमंत्री पद से हटवाने में जोशी की नहीं थी कोई भूमिकाः येदियुरप्पा

मुझे मुख्यमंत्री पद से हटवाने में जोशी की नहीं थी कोई भूमिकाः येदियुरप्पा

28 Mar 2024 | 3:15 PM

बेंगलुरू, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी की कोई भूमिका नहीं थी।

see more..
लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

28 Mar 2024 | 2:52 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव में होम वोटिंग के लिए इस बार राज्य विधानसभा चुनाव से भी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है और अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने के विकल्प को चुना है।

see more..
image