Friday, Mar 29 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य


सुकमा हमले में शहीद जवान का रीवा जिले में अंतिम संस्कार

रीवा, 26 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ के सुकमा जिले में दो दिन पहले नक्सली हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान नारायण प्रसाद सोनकर का आज मध्यप्रदेश के रीवा जिले में स्थित उनके गृहगांव गंगतीराकला में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
रीवा जिला कलेक्टर राहुल जैन ने बताया कि शहीद जवान नारायण प्रसाद सोनकर का अंतिम संस्कार सुबह ग्यारह बजे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उनके पुत्र दीपक सोनकर ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस मौके पर प्रदेश के उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद जर्नादन मिश्र और अन्य जनप्रतिनिधि एवं जिला प्रशासन तथा पुलिस के आला अधिकारी उपस्थित थे।
इसके पहले शहीद जवान की पार्थिव देह कल सेना के हेलीकाप्टर से रीवा लायी गयी। यहां से उनके गृहगांव गंगतीराकलाॅ के लिए रवाना किया गया था। सुकमा के बुरकापाल में सोमवार को हुए नक्सली हमले में पच्चीस जवान शहीद हो गए थे, इनमें नारायण प्रसाद सोनकर भी शामिल थे।
इस बीच शहीद के कुछ परिजनों की इच्छा थी कि मुख्यमंत्री को इस मौके पर आना चाहिए। कलेक्टर ने इस संबंध में परिजनों से चर्चा करके उन्हें समझाइश दी और शहीद का अंतिम संस्कार कराया।
बघेल प्रशांत
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
image