Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य


लखनऊ में दो तस्कर गिरफ्तार,दो किलो हेरोइन बरामद

लखनऊ 27 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ के मड़ियाॅव क्षेत्र से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो किलो हेरोइन बरामद की । बरामद हेरोइन की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब दो करोड़ रुपये आंकी गई है ।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने आज यहां बताया कि मडियांव इलाके से दो तस्करों बरेली निवासी इम्तियाज और बसनतनगर माल्दा पश्चिमी बंगाल निवासी उबेदुर्रहमान को गिरफ्तार कर उनके पास से दो किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई ।
उन्होंने बताया कि एसटीएफ को पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के विभिन्न जिलाें में पश्चिमी बंगाल से मादक पदार्थाें की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचना प्राप्त हो रहीं थीं। इस सम्बन्ध में तस्करों को पकडने के लिए एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों को लगाया गया था । इसी कम्र में 25 मई को जानकारी प्राप्त हुई कि पश्चिम बंगाल के
माल्दा जिले से अवैध मादक पदार्थाे को मंगाकर प्रदेश में तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्य मादक पदार्थ हेरोइन की खेप लेकर लखनऊ के मड़ियाॅव पुल के नीचे, टैम्पो स्टैण्ड आयेंगे।
श्री पाठक ने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक एन0आर0 दोहरे और उपनिरीक्षक विनय सिंह के
नेतृत्व में एक टीम बताये गये स्थान पर पहुंची और घेराबन्दी करते हुए जैसे ही तस्कर बस से उतरे तभी उन्हें दबोच लिया गया । पकडे गये तस्कर इम्तियाज नेे बताया कि उनके गिरोह का सरगना बरेली निवासी अकरम खान का साला है। अकरम द्वारा पश्चिमी बंगाल के माल्दा से हेरोइन मंगाकर बरेली और उसके आसपास के जिलों में सप्लाई करता है। बरामद हेरोइन उबेदुर्रहमान द्वारा पश्चिमी बंगाल से बरेली लायी गयी थी। इस हेरोइन की डिलेवरी अकरम के बताये अनुसार लखनऊ में आकर देनी थी। अकरम ने कहा था कि आप दोनों माल लेकर बस द्वारा लखनऊ चले जाओ और जैसे ही ये लोग यहां बस से उतरे उन्हें पकड लिया गया ।
उन्होंने बताया कि एसटीएफ गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है ।
त्यागी
वाता
More News
सुलतानपुर में पत्नी की हत्या कर की आत्महत्या

सुलतानपुर में पत्नी की हत्या कर की आत्महत्या

25 Apr 2024 | 2:14 PM

सुलतानपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर जिले के कुड़वार क्षेत्र में गुरुवार को घरेलू कलह में एक व्यक्ति ने पत्नी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी और खुद भी फांसी लगा कर जान दे दी।

see more..
सुक्खू ने सीडीएस  में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर रजत को दी  बधाई

सुक्खू ने सीडीएस में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर रजत को दी बधाई

25 Apr 2024 | 2:12 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद सिंह सुक्खू ने कांगड़ा जिले के शाहपुर निवासी रजत कुमार को देश की अति सम्मानित सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (सीडीएस) में प्रथम स्थान करने पर हार्दिक बधाई दी है।

see more..
बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान की पूर्व संध्या पर पसरा सन्नाटा

बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान की पूर्व संध्या पर पसरा सन्नाटा

25 Apr 2024 | 2:07 PM

कोलकाता 25 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज संसदीय सीटों पर शुक्रवार को मतदान की पूर्व संध्या पर सन्नाटा सा पसरा है।

see more..
image