Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
राज्य


भिवाड़ी में श्रमिक की मौत पर पुलिस पर पथराव

अलवर 27 जून (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी सदर थाना क्षेत्र की माइका इडस्ट्रीज में एक श्रमिक की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में चायवाला चाय लेकर आया तो श्रमिक सोया हुआ था और चाय वाले ने उसे जगाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं उठा तो साथी श्रमिको ने भी उसे उठाने की कोशिश की। बाद में मामले की गंभीरता को देखते हुए फैक्ट्री प्रबंधक श्रमिक को चिकित्सालय लेकर गये लेकिन चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मृतक रामब्रज उत्तरप्रदेश के मैनपुरी का निवासी था। इस घटना से क्षुब्ध श्रमिको ने पुलिस आने पर पथराव किया जिसमें पुलिस के वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। साथी मजदूरों ने रामब्रज का शव फैक्ट्री के गेट पर रखकर फैक्ट्री के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।
पुलिस ने श्रमिको को हटाने की कोशिश की तो श्रमिको ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसमे पुलिस गाड़ी एवं अम्बुलेंस के शीशे टूट गए और कुछ लोगो को मामूली चोटे आई है। पुलिस ने पथराव के आरोप में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है तथा घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
घटना के बाद मृतक की पत्नी एवं उसके भाई की हालत गंभीर हो गई है। पुलिस मामले को शांत करने की कोशिश में जुटी हुई है तथा अभी तक शव का पोस्टमॉर्टम नहीं हो सका है।
सं तेज रमेश
वार्ता
image