Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:49 Hrs(IST)
image
राज्य


सोनभद्र में महिला को डायन घोषित करने के मामले में पांच गिरफ्तार

सोनभद्र 25 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के मांची क्षेत्र के चिचलिक गांव में पंचायत द्वारा एक महिला को डायन करार देते हुए 70 हजार रुपये जुर्माना लगाने के मामले में पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया|
पुलिस अधीक्षक राम प्रताप सिंह ने बताया कि चिचलिक गांव में दो महिलाओं की सर्पदंश से मृत्यु हो गयी थी। उसके बाद 20 जुलाई को गांव में पंचायत में नागेश्वर की पत्नी गुलमती देवी को डायन घोषित कर दिया और 70 हजार रूपये जुर्माना लगा दिया। पंचायत ने 26 जुलाई तक जुर्माना न अदा करने पर महिला के बाल मुड़वा कर एवे मुंह में कालिख पोतकर गांव में घुमाये जाने का आदेश दिया था।
इस मामले में पुलिस ने महिला के पति द्वारा प्राप्त प्रार्थना पत्र के आधार पर गाँव के बिहारी, इन्द्रदेव, रामदुलारे, जवाहर, सकेन्दर, आशु, मनेजर, राम गोली और ग्राम पनौरा के हुरकान के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने पांच आरोपियों इन्द्रदेव, रामदुलारे, सकेन्दर, रामगोली और मनेजर को गिरफ़्तार करके जेल भेज दिया।
इस मामले में लापरवाही बरतने पर उपनिरीक्षक विरेन्द्र प्रताप सिंह, चौकी प्रभारी महुली को पुलिस अधीक्षक द्वारा लाईन हाजिर कर दिया गया है।
सं त्यागी
सिंह
वार्ता
More News
पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

24 Apr 2024 | 9:37 AM

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

see more..
राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

24 Apr 2024 | 9:25 AM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी बुधवार को महाराष्ट्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

see more..
image