Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:33 Hrs(IST)
image
राज्य


जदयू विधान मंडल दल की बैठक कल

जदयू विधान मंडल दल की बैठक कल

पटना 25 जुलाई(वार्ता) बिहार विधान मंडल के 28 जुलाई से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र के मद्देनजर सत्तारूढ़ महागठबंधन के प्रमुख घटक जनता दल यूनाइटेड(जदयू) विधान मंडल दल की बैठक कल बुलायी गयी है । जदयू के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक अणे मार्ग स्थित सरकारी आवास पर पार्टी विधान मंडल दल की बैठक कल शाम होगी । उन्होंने कहा कि बैठक में महागठबंधन सरकार में जदयू कोटे के सभी मंत्री , विधायक और विधान पार्षद समेत वरिष्ठ नेता भाग लेंगे । ऐसा समझा जा रहा है कि इस बैठक में पार्टी की ओर से विधान मंडल के मॉनसून सत्र में अपनायी जाने वाली रणनीति पर विचार -विमर्श के साथ -साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के मामले पर भी चर्चा होगी । श्री यादव के खिलाफ केन्द्रीय जांच ब्यूरो( सीबीआई) के प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद जदयू ने उन्हें इस मामले में बिन्दुवार जवाब दिये जाने की मांग की थी लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है । राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कुछ दिन पूर्व घोषणा की थी कि उनके परिवार का कोई सदस्य अब इस मामले में सफाई नहीं देगा और जो भी तथ्य रखना होगा वह सीबीआई या प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष रखा जायेगा । उल्लेखनीय है कि रेलवे होटल को 15 वर्षों के लिये निजी कम्पनी को पट्टे पर दिये जाने के मामले में अनियमितता को लेकर राजद अध्यक्ष श्री यादव , पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई ने पांच जुलाई को प्राथमिकी दर्ज की थी और सात जुलाई को श्री यादव के पटना स्थित आवास समेत इस मामले में 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी भी की गयी थी । वहीं राजद ने भी कल ही अपने पार्टी के विधान मंडल दल की बैठक बुलायी है । उपाध्याय रमेश वार्ता

More News
छिंदवाड़ा : नाथ के सामने दरकता किला बचाना चुनौती, '29वां कमल' पाने भाजपा का हरसंभव जोर

छिंदवाड़ा : नाथ के सामने दरकता किला बचाना चुनौती, '29वां कमल' पाने भाजपा का हरसंभव जोर

16 Apr 2024 | 11:22 AM

छिंदवाड़ा, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में शामिल छिंदवाड़ा इस बार यूं तो अनेक कारणों से चर्चाओं में है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अपने इस दरकते 'किले' को बचाने की चुनौती और भारतीय जनता पार्टी के इस संसदीय क्षेत्र के रूप में '29वां' कमल हासिल करने के हरसंभव प्रयासों ने इसे समूचे राज्य में सर्वाधिक चर्चाओं का कारण बना दिया है।

see more..
ईडी  की टीम जमीन घोटाले मामले मे  रांची सहित कई अन्य स्थानों पर छापेमारी कर  रही है

ईडी की टीम जमीन घोटाले मामले मे रांची सहित कई अन्य स्थानों पर छापेमारी कर रही है

16 Apr 2024 | 11:16 AM

रांची, 16 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में ईडी की टीम जमीन घोटाले मामले में आज एक बार फिर राजधानी रांची सहित कई अन्य स्थानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार ईडी की अलग अलग टीमें रांची के तुपुदाना, बरियातू, मोरहाबादी और पंडरा इलाके में छापेमारी कर रही है।

see more..
मां की हत्या के आरोप में बेटा गिरफ्तार

मां की हत्या के आरोप में बेटा गिरफ्तार

16 Apr 2024 | 11:13 AM

भिंड, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मालनपुर में एक महिला की हत्या के मामले में उसके पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार हेमंत जाटव नाम के आरोपी को पुलिस ने सोमवार को उसकी मां ममता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

see more..
मैनपुरी में बसपा के उम्मीदवार बदलने से जंग हुयी रोमांचक

मैनपुरी में बसपा के उम्मीदवार बदलने से जंग हुयी रोमांचक

16 Apr 2024 | 11:08 AM

मैनपुरी 16 अप्रैल (वार्ता) मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी जयवीर सिंह के नामांकन के बाद हुए उलट-फेर में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है।

see more..
image