Friday, Mar 29 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
राज्य


सोनिया के सलाहकार अहमद पटेल ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन

गांधीनगर, 26 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने गुजरात में तीन राज्यसभा सीटों पर आगामी 8 अगस्त को होने वाले चुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल किया।
राज्य में जदयू के इकलौते विधायक तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस के दोनो विधायक भी मौजूद थे और उन्हें समर्थन देने की घोषणा की।
राज्य की कुल 11 में से जिन तीन राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है उनमें से एक पर पिछली बार श्री पटेल ही चुने गये थे। दो अन्य सीटे भाजपा की (सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी तथा दिलीप पंडया) की हैं।
वर्ष 1993 से लगातार चार बार राज्यसभा के लिए चुने जाते रहे 67 वर्षीय श्री पटेल अगर इस बार भी जीत जाते हैं तो वह लगातार पांचवी बार संसद की ऊपरी सदन के सदस्य बन जायेंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि पिछले दिनों कांग्रेस छोडने की घोषणा करने वाले श्री वाघेला, जो फिलहाल कांग्रेस के ही विधायक हैं, भी उन्हें ही वोट देंगे।
182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा में भाजपा के 122 (एक बागी समेत) तथा कांग्रेस के कुल 57 (श्री वाघेला और उनके विधायक पुत्र तथा अन्य समर्थकों समेत) विधायक के हैं। श्री पटेल को जीत के लिए 47 मतों की जरूरत होगी। राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस के 11 विधायकों की संख्या हटाने के बाद भी जदयू और राकांपा के समर्थन से उनके यह आंकडा आसानी से हासिल कर लेने की उम्मीद है।
रजनीश
वार्ता
More News
बाबा विश्वनाथ की कृपा से आज हमें न्याय मिला : अलका राय

बाबा विश्वनाथ की कृपा से आज हमें न्याय मिला : अलका राय

29 Mar 2024 | 5:40 PM

वाराणसी 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिवंगत विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने माफिया सरगना और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि बाबा विश्वनाथ ने 19 साल बाद उनके परिवार की अर्जी स्वीकार की है और वास्तव में आज का दिन परिवार के लिये होली के पर्व के समान है।

see more..
image