Friday, Apr 26 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में बाढ प्रभावित इलाके में नदी से 16 शव मिले

पालनपुर, 26 जुलाई (वार्ता) गुजरात के गंभीर रूप से बाढग्रस्त बनासकांठा जिले में आज एक नदी से एक ही स्थान पर कम से कम 16 शव मिलने से सनसनी मच गयी।
पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय से करीब 90 किमी दूर थरा थाना क्षेत्र के रूणी खारिया गांव के निकट बनास नदी से ये 16 शव राहत और बचाव एजेंसियों ने निकाले। और शव की तलाश की जा रही है। आज नदी का जलस्तर नीचे आने पर ये शव मिले हैं।
उधर अपुष्ट सूत्रों ने शव की संख्या 17 बतायी जिसमें सात महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं। उनका कहना है कि ये सभी गांव के ही उन 20 लोगों में शामिल हैं जो पिछले तीन दिनों की भारी वर्षा के दौरान आयी बाढ में लापता हो गये थे।
जबरदस्त वर्षा और पडोसी राजस्थान से पानी के जबरदस्त बहाव के कारण जिले के कई हिस्से पूरी तरह जलमग्न हो गये थे। व्यापक पैमाने पर राहत और बचाव कार्य अब भी जारी है। इस दौरान बडे पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ है। सैकडो पशुओं की भी मृत्यु हुई है। आधिकारिक आंकडो के अनुसार अकेले बनासकांठा में ही 19 लोगों की मौत हुई है। कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी बाढ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया था।
रजनीश
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image