Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य


दुकान आवंटन प्रक्रिया एक माह में हो पूरी

जयपुर 26 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में उचित मूल्य की दुकान रिक्त होने पर जिला स्तर पर ही तत्काल कार्यवाही कर दुकान आवंटन की प्रकिया एक माह में पूरी की जाएगी ताकि दुकान एक माह से अधिक समय तक अन्य दुकानों के साथ अटैच नहीं रहे।
राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के उपायुक्त एवं संयुक्त शासन सचिव आकाश तोमर ने बताया कि जिलाें में विभिन्न कारणों से उचित मूल्य दुकानों के प्राधिकार-पत्र निलंबित एवं निरस्त किये जाने की स्थिति में रिक्त होने पर उसे अन्य उचित मूल्य दुकान के साथ अटैच कर दिया जाता है लेकिन अब उसकी पुन: आवंटन प्रक्रिया एक माह में पूरी की जाना सुनिश्चित किया गया है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि उचित मूल्य दुकानों को तीन किलोमीटर से अधिक दूर वाली उचित मूल्य दुकान के साथ अटैच नहीं करें और अटैचमेंट छह माह से अधिक नहीं हो। उन्होंने बताया कि जिले में किसी भी उचित मूल्य दुकान पर एक से अधिक दुकान को सम्बद्ध नहीं किया जाये तथा अटैचमेंट सबसे निकट की उचित मूल्य की दुकान पर ही किया जाए।
तेज
जांगिड़
वार्ता
More News
पंकजा मुंडे ने महादेव जानकर को जिताने की अपील की

पंकजा मुंडे ने महादेव जानकर को जिताने की अपील की

24 Apr 2024 | 10:11 AM

परभणी, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय सचिव और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने मंगलवार को स्थानीय लोगों से परभणी लोकसभा क्षेत्र से महायुति के उम्मीदवार और राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) के संस्थापक-अध्यक्ष महादेव जानकर को भारी बहुमत से जिताने की अपील की।

see more..
पहले मतदान , फिर शादी

पहले मतदान , फिर शादी

24 Apr 2024 | 10:04 AM

हिंगोली, 23 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के हिंगोली में दूसरे चरण के मतदान की तिथि 26 अप्रैल को यहां बड़ी संख्या में शादियां होने के कारण चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को दूल्हे और दुल्हनों से अपील की कि वे पहले अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करके अपना राष्ट्रीय कर्तव्य पूरा करें और फिर विवाह के बंधन में बंधें।

see more..
image