Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
मुम्बई


राजस्थान में एड्स के इलाज के नाम पर ठगे 19 लाख

सिरसा. 26 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में सिरसा के गांव कालुआना के एक युवक ने पड़ोसी राज्य राजस्थान के श्री गंगा नगर के एक चिकित्सक पर एड्स का इलाज करने के नाम पर 19 लाख 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है।
युवक ने इसकी शिकायत डबवाली सदर थाना में दी। डबवाली पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर मामला श्री गंगानगर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया है।
पुलिस को दी शिकायत में युवक ने बताया कि वह खेतीबाड़ी का कार्य करता है। पिछले दो साल से एड्स रोग से पीड़ित है और इसका उपचार पिछले तीन माह से श्री गंगानगर के जवाहर नगर स्थित डा. संजय गक्खड़ से चल रहा था।
शिकायत के अनुसार कुछ समय पहले जब उसने डाक्टर से यह जानने का प्रयास किया कि उसे इस बीमारी से कितने दिन में छुटकारा मिल जाएगा तब डा. संजय ने कहा कि अगर जल्द स्वस्थ होना चाहते हो वह उसका उपचार अमेरिका से करवा देगा और उपचार पर 50 लाख रुपये का खर्च आएगा।
पीड़ित की शिकायत के अनुसार डाक्टर ने दावा किया कि इससे पहले भी वह एड्स के दो मरीजों का इलाज अमेरिका में करवा चुका है। इसके बाद चिकित्सक ने उसे अपने जवाहर नगर स्थित क्लीनिक में सुखचैन नामक एक व्यक्ति से मिलवाया जिसने कहा कि उसकी पत्नी और वह खुद एड्स रोग से पीडित थे। उनका इलाज डा. संजय ने ही अमेरिका से करवाया था और उसके बाद वे दोनों स्वस्थ जीवन जी रहे हैं।
शिकायत के अनुसार उससे आधी रकम पहले देने की मांग की गई और 22 जून को उसने सुखचैन को 18 लाख रुपये नगद अपनी माता, भाई और गोरीवाला के एक व्यक्ति के सामने दिए। उसके दो दिन बाद उसने एक लाख 60 हजार रुपये गोरीवाला निवासी रोहताश के माध्यम से सुखचैन को श्रीगंगानगर में भिजवाए।
पैसा मिलने के बाद सुखचैन ने पैसा मिलने की पुष्टि करते हुए उसे मैसेज भी किया लेकिन उसके बाद डा. संजय और सुखचैन से बार-बार उपचार के लिए कहने पर भी उसका उपचार नहीं करवाया। इस बीच उन्होंने कहा कि आपका वीजा नहीं लग रहा इसलिए आपके पैसे वापिस कर देंगे। लेकिन अब बार-बार तकाजा करने के बावजूद भी न तो उसका उपचार करवा रहे हैं और न ही पैसा लौटा रहे हैं।
सं.महेश.संजय
वार्ता
There is no row at position 0.
image