Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य


निर्वाचन विभाग का इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन ट्रैकिंग एप शुरू

जयपुर 26 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में एम आई इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन ट्रैकिंग एप लॉन्च किया गया है जिसके माध्यम से राज्य में कितनी नई एवं कितनी पुरानी इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन वेयरहाउस में होने की जानकारी मिलेगी।
निर्वाचन विभाग द्वारा आज यहां कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित एम आई इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन ट्रेकिंग एप पर आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने यह जानकारी दी। राज्य के सभी जिलों से आये तकनीकी मास्टर ट्रेनर्स, कनिष्ठ लिपिक एवं अन्य कर्मचारियों ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया।
उन्होंने कहा कि इस मोबाइल एप से यह सही पता चल सकेगा कि राज्य में कितनी इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन है। उन्होंने बताया कि पहले राज्य मे वोटिंग मशीन की ट्रैकिंग मेनुवल की जाती थी और उसे ही सही मान लिया जाता था लेकिन अब मोबाइल एप से इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन की जानकारी मिलेगी उसे ही सही माना जायेगा। उन्होंने बताया कि राज्य में वर्ष 2006 से पूर्व निर्मित 75 से 80 हजार से अधिक कन्ट्रोल एवं बैलट यूनिट है उनकी ट्रैकिंग इस एप के माध्यम से की जायेगी।
तेज
जांगिड़
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image