Wednesday, Apr 25 2018 | Time 02:40 Hrs(IST)
image
image image
BREAKING NEWS:
  • अब्दुल हामिद ने ली बंगलादेश के राष्ट्रपति पद की शपथ
  • फर्जी पासपोर्ट मामले में पाकिस्तानी नागरिक को जेल
राज्य Share

प्रदेश में डाकघरों द्वारा गंगाजल की बिक्री रही हिट

जोधपुर 02 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में डाकघरों द्वारा गंगाजल की बिक्री की मांग दिनों दिन बढ़ रही है और सावन के महीने में तो गंगाजल की बिक्री और भी बढ़ गई है।
राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र जोधपुर के निदेशक (डाक सेवा) कृष्ण कुमार ने बताया कि लोग अपने इलाके के डाकिये से गंगाजल की फरमाइश कर रहे हैं तो कई जगहों पर मंदिरों के सामने डाक विभाग ने गंगाजल की बिक्री के लिए विशेष स्टॉल भी लगाए हैं। उन्होंने बताया कि सावन के महीने में अब तक एक हजार लीटर से ज्यादा गंगाजल की बिक्री हो चुकी है।
श्री यादव ने बताया कि जोधपुर रीजन में अब तक तीन हजार 800 लीटर से ज्यादा गंगाजल की बिक्री की जा चुकी है। इसमें ऋषिकेश का गंगाजल करीब 3460 लीटर और गंगोत्री का 340 लीटर शामिल है। ऋषिकेश गंगाजल की 200 मिलीलीटर की 5900 एवं 500 मिलीलीटर की 4470 बोतलें तथा गंगोत्री गंगाजल की 200 मिलीलीटर की 223 और 500 मिलीलीटर की 591 बोतलें बिक्री हो चुकी हैं।
उन्होंने बताया कि गंगा जल का विशेष महत्व है और परिवारों में पूजा-पाठ अन्य धार्मिक अनुष्ठानों सहित शादी-ब्याह और यहाँ तक कि श्राद्ध के वक्त गंगाजल की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि डाकघरों के माध्यम से 200 और 500 मिलीलीटर बोतल में ऋषिकेश से संग्रहित गंगाजल क्रमशः 15 और 22 रूपये एवं गंगोत्री से संग्रहित गंगाजल क्रमशः 25 और 35 रूपये में उपलब्ध कराया जा रहा है।
श्री यादव ने कहा कि यदि कोई अपने घर पर ही गंगाजल मंगाना चाहता है तो वह गंगाजल के मूल्य, पैकिंग चार्ज और स्पीड पोस्ट दर का अग्रिम भुगतान कर मँगवा सकता है। ऐसे ग्राहकों को स्पीड पोस्ट से गंगाजल भेज दिया जायेगा।
तेज मनोहर
वार्ता
More News
कश्मीर मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर, दो जवान शहीद

कश्मीर मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर, दो जवान शहीद

24 Apr 2018 | 11:46 PM

श्रीनगर 24 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके के जंगलों में घेराबंदी तथा तलाशी अभियान के दौरान आज सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गये जबकि जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गये। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

 Sharesee more..
मुख्यमंत्री की मौजूदगी में नये मंत्रियों ने संभाला पदभार

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में नये मंत्रियों ने संभाला पदभार

24 Apr 2018 | 11:13 PM

चंडीगढ़ , 24 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि कांग्रेस के सभी 77 विधायकों को तो मंत्री पद दिया नहीं जा सकता लेकिन शेष विधायकों को वादे के मुताबिक नुमाइंदगी दी जायेगी ।इसलिये नाराज या निराश होने की कोई बात नहीं ।

 Sharesee more..

पीलिया और डायरिया के मरीजों की संख्या बढी

24 Apr 2018 | 11:10 PM

 Sharesee more..
निजी क्षेत्र खनिजों के अन्वेषण के क्षेत्र में करे निवेश – साय

निजी क्षेत्र खनिजों के अन्वेषण के क्षेत्र में करे निवेश – साय

24 Apr 2018 | 10:57 PM

रायपुर 24 अप्रैल(वार्ता) केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय ने निजी क्षेत्र से खनिजों के अन्वेषण के क्षेत्र में निवेश का आव्हान करते हुए कहा हैं कि इसके लिए केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

 Sharesee more..
image