Friday, Apr 19 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय अयोध्या-धर्म संसद दो अंतिम अयोध्या

डा0 वेदान्ती ने कहा कि तीन दिवसीय धर्म संसद में देश के संत-धर्माचार्य यही चाहेंगे कि छह दिसम्बर 2018 से पहले मंदिर निर्माण की तिथि घोषित की जाय। उन्होंने कहा कि अब स्थितियां बदली हैं और मुस्लिम समाज भी जागरूक हो रहा है। उसी का नतीजा है कि अयोध्या में पहली बार प्रदेश के विभिन्न जिलों से मुस्लिम उलेमा राम मंदिर के पक्ष में बोल रहे हैं।
न्यास के सदस्य ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यही चाहते हैं कि हिन्दू-मुस्लिम की सहमति से विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण हो। विगत वर्ष 2013 को प्रयाग में धर्म संसद आयोजित की गयी थी जिसमें देश-विदेश के संत-धर्माचार्यों ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के प्रधानमंत्री का नाम चयन किया था। अब उसके बाद यह धर्म संसद की बैठक हो रही है।
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में जबसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तबसे आज तक लगभग बारह ट्रक पत्थर राजस्थान के भरतपुर से अयोध्या के रामसेवकपुरम में लाया गया है। यह पत्थर लगभग 75 हजार घन मीटर हैं। इन पत्थरों को रामसेवकपुरम में काट करके श्रीरामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला में लाया जायेगा जहाँ पर मंदिर निर्माण के लिये तराशे जायेंगे।
एक प्रश्न के उत्तर में वेदान्ती ने बताया कि श्रीरामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला में पत्थरों को तराशने के लिये कारीगरों की बढ़ोत्तरी की भी संभावना बढ़ गयी है, जिससे बाकी मंदिर में लगने वाले पत्थरों को तराशा जा रहा सके।
सं प्रदीप भंडारी
वार्ता
More News
हिमाचल में सड़क हादसे में महिला समेत दो की मौत

हिमाचल में सड़क हादसे में महिला समेत दो की मौत

19 Apr 2024 | 7:20 PM

शिमला, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के अप्पर शिमला के जुब्बल से एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। यहां ग्राम पंचायत झगटान में कोठु संपर्क मार्ग पर एक बोलेरो कैंपर हादसे का शिकार हो गई जिसमें महिला और चालक की मौत हो गई है जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हुआ है।

see more..
कंगना ने अपने घर पर की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात

कंगना ने अपने घर पर की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात

19 Apr 2024 | 7:18 PM

मंडी, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शुक्रवार को भांबला स्थित अपने निवास स्थान पर सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा समर्थित पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की।

see more..
image